Move to Jagran APP

IND vs IRE 2nd T20I Preview: सीरीज सील करने पर हार्दिक पांड्या की नजर, मैच के दौरान बारिश होने का अनुमान

Ind vs Ire 2nd T20I Preview अगले महीने इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 सीरीज में पूरी मजबूत टीम उतारी जानी है लिहाजा आयरलैंड के विरुद्ध यह मैच युवा खिलाड़ियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का अवसर है। तेज गेंदबाज उमरान इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 08:00 AM (IST)
IND vs IRE 2nd T20I Preview: सीरीज सील करने पर हार्दिक पांड्या की नजर, मैच के दौरान बारिश होने का अनुमान
IND vs IRE 2nd T20I Preview Hardik Pandya (AP photo)

मालाहाइड (आयरलैंड), प्रेट्र। आयरलैंड के विरुद्ध मंगलवार को दूसरे और आखिरी टी-20 में भारत को उमरान मलिक जैसे अपने युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन और मौसम के साफ रहने की आशा होगी। बारिश के कारण पहला मैच 12-12 ओवर का ही कर दिया गया था। मंगलवार को भी मौसम खराब रहने का अनुमान है जिसका असर इस मैच पर भी पड़ सकता है। चोट के कारण रुतुराज गायकवाड़ रविवार को बल्लेबाजी नहीं कर सके और उनके पूरी तरह से फिट नहीं होने पर टीम में यही बदलाव होगा।

loksabha election banner

अगले महीने इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 सीरीज में पूरी मजबूत टीम उतारी जानी है लिहाजा आयरलैंड के विरुद्ध यह मैच युवा खिलाड़ियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का अवसर है। तेज गेंदबाज उमरान इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे। उनका आकलन रविवार के मैच में महंगे रहे एक ओवर के दम पर करना सही नहीं होगा। वह पारी का छठा ओवर था और हैरी टेक्टर ने उमरान की रफ्तार का पूरा फायदा उठाया। भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने के अपने हुनर के कारण आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे। आवेश खान अंतिम ओवरों में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और वह इसमें सुधार करना चाहेंगे।

भारतीय गेंदबाजों को टेक्टर के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो टी-20 क्रिकेट में बेखौफ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हो रहे हैं। एक और शानदार पारी उन्हें आइपीएल का अनुबंध दिला सकती है। आयरलैंड के बल्लेबाजों ने तो निराश नहीं किया, लेकिन उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाज लय हासिल करने के लिए जूझते रहे जिससे भारतीय बल्लेबाजों ने मनचाही दिशा में चौके-छक्के लगाए। आयरलैंड जैसी टीम को भारत जैसी मजबूत टीम के विरुद्ध खेलने का मौका बार-बार नहीं मिलता और वे इस मौके को भुनाने की फिराक में जरूर होंगे। हार्दिक और हुड्डा ने पारी की शुरुआत करते हुए आफ स्पिनर एंडी मैकब्राइन की जमकर धुनाई की और अब वह बेहतर होमवर्क के साथ इन बल्लेबाजों के सामने उतरेंगे।

टीमें :

भारत : हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

आयरलैंड : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जार्ज डाकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कानर ओल्फर्ट, पाल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.