Move to Jagran APP

IND vs ENG: हरभजन ने कहा, कुक ही नहीं ये खिलाड़ी भी खेल रहा है अपना आखिरी टेस्ट

इस सीरीज में जेनिंग्स ने 5 टेस्ट मैचों में 19 से भी कम की औसत से केवल 163 रन बनाए हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 12:06 PM (IST)
IND vs ENG: हरभजन ने कहा, कुक ही नहीं ये खिलाड़ी भी खेल रहा है अपना आखिरी टेस्ट
IND vs ENG: हरभजन ने कहा, कुक ही नहीं ये खिलाड़ी भी खेल रहा है अपना आखिरी टेस्ट

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज एलिस्टर कुक संन्यास ले रहे हैं ये तो सभी को पता है लेकिन क्या आपको पता है ये टेस्ट मैच एक और इंग्लैड के खिलाड़ी के लिए आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

loksabha election banner

ये हम नहीं बल्कि भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनर हरभजन कह रहे हैं। भज्जी ने आशंका जताई है कि कुक के साथ इंग्लैंड के दूसरे ओपनर कीटन जेनिंग्स का भी यह आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जेनिंग्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इस सीरीज के हर मैच में उन्हें मौके मिले लेकिन उन्होंने ना केवल अपने फैंस को दुखी किया बल्कि टीम मैनेजमेंट को भी निराश किया, जिन्होंने उन पर विश्वास किया था।

इस सीरीज में जेनिंग्स ने 5 टेस्ट मैचों में 19 से भी कम की औसत से केवल 163 रन बनाए हैं। इस सीरीज में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक तक नहीं निकला। सीरीज खत्म होने को है और ये ओपनर 42 रन से ज्यादा की पारी नहीं खेल पाया। 

वैसे कीटन जेनिंग्स का टेस्ट करियर भी इतना अच्छा नहीं रहा है। जेनिंग्स ने अब तक 12 टेस्ट मैच में करीब 22 की औसत से 486 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया। अब इस प्रदर्शन के बूते उनकी जगह टीम में नहीं बनती और हरभजन सिंह की बात सच भी हो सकती है।

वहीं दूसरी और ये गौर करना भी जरूरी है कि अभी इस बल्लेबाज का इंटरनेशनल करियर शुरू हुआ है और उनकी उम्र भी महज 26 साल है इसलिए वह अगर अभी टीम से बाहर होते हैं तो दोबारा टीम में वापसी कर सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.