Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में खूब पिटे भुवी, अश्विन रहे सबसे किफायती तो शमी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया इससे ये साफ हो गया कि वर्ल्ड कप के मुकाबलों में वो शायद ही गेंदबाजी करें। उन्होंने 5 गेंदबाजों को आजमाया जिसमें भुवनेश्वर कुमार सबसे ज्याद पिटे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 10:00 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में खूब पिटे भुवी, अश्विन रहे सबसे किफायती तो शमी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट
इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में शमी ने तीन विकेट लिए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले वार्मअप मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 188 रन बनाए। इंग्लैंड के शीर्ष तीन बल्लेबाज जेसन राय (15 रन), जोस बटलर (18 रन) और डेविड मलान (18 रन) ज्यादा स्कोर नहीं बना पाए, लेकिन इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज रन बनाने में सफल रहे और स्कोर को 188 तक पहुंचा दिया। इसमें जानी बेयरस्टो ने 49 रन, लियाम लिविंगस्टोन ने 30 रन जबकि मोइन अली ने 20 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 43 रन की अहम पारी खेली। 

prime article banner

खूब पिटे भुवनेश्वर कुमार

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया इससे ये साफ हो गया कि वर्ल्ड कप के मुकाबलों में वो शायद ही गेंदबाजी करें। उन्होंने 5 गेंदबाजों को आजमाया जिसमें भुवनेश्वर कुमार सबसे ज्याद पिटे। उन्होंने 4 ओवर में 13.50 की इकोनामी रेट से 54 रन लुटाए। इसके बाद राहुल चाहर ने 4 ओवर में 10.80 की औसत से 43 रन दिए और दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज रहे। हालांकि चाहर को डेविल मलान के रूप में एक विकेट भी मिला, लेकिन भुवी को एक भी विकेट नहीं मिला। 

शमी ने लिए तीन विकेट, अश्विन ने दिए सबके कम रन

इस मैच में भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मो. शमी रहे जिन्होंने 4 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिए  और इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों जेसन राय, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन को आउट करने में सफलता पाई। जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया और उनका इकोनामी रेट 6.50 का रहा। भारत की तरफ से रन देने के मामले में सबसे कंजूस आर अश्विन रहे और उन्होंने 4 ओवर में महज 5.80 की इकानामी रेट से 23 रन दिए। हालांकि वो एक भी विकेट नहीं ले पाए, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज उनके खिलाफ खुलकर खेल भी नहीं पाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.