Move to Jagran APP

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विराट को कहा, सबसे खराब...

कोहली के खराब रिव्यू के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली पर निशाना साधा।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 11:59 AM (IST)
IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विराट को कहा, सबसे खराब...
IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विराट को कहा, सबसे खराब...

 नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली भले ही दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हो लेकिन उनकी कप्तानी पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार की मुख्य वजह भी उनकी खराब कप्तानी और टीम सेलेक्शन को माना गया। इसके साथ ही उनके लिए कहा जाता है कि डीआरएस का उपयोग ठीक तरीके से नहीं कर पाते। वनडे और टी20 में तो उनकी मदद धौनी कर देते हैं लेकिन टेस्ट में जब वह इसका उपयोग करते हैं तो अधिकतर बार गलत ही साबित होते हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के ओपनर कीटन जेनिंग्स रवींद्र जडेजा के सामने बल्लेबाजी कर रहे थे। जडेजा की गेंद जेनिंग्स के पैड पर जाकर लगी और भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की। अंपायर ने इसे खारिज करते हुए बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया। इसके बाद भारतीय कप्तान ने रिव्यू लिया, जिसके बाद साफ दिखा की जेनिंग्स साफ तौर पर आउट नहीं थे। भारत का रिव्यू खराब गया।

इसके बाद जडेजा की गेंद पर ही विराट ने कुक के खिलाफ रिव्यू लिया। इस बार भी भारतीय कप्तान का फैसला गलत साबित हुआ और भारत का रिव्यू खराब हो गया। अब भारत के दोनों रिव्यू खत्म हो गए।

कोहली के इन खराब रिव्यू के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली पर निशाना साधा। वॉन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन वह सबसे खराब रिव्यूअर भी है और यह एक फैक्ट है।

पहली पारी में कोहली ने कुक और मोइन अली के खिलाफ रिव्यू लिया था और दोनों रिव्यूज बेकार गए थे। वैसे ये पहला मौका नहीं है कि कोहली जब कोई रिव्यू की वजह से निशाने पर आए हों। इससे पहले भारत के पूर्व गेंदबाज अजित आगरकर भी कोहली पर सवाल उठा चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.