Move to Jagran APP

Ind vs Aus: टीम इंडिया ने इन दिग्गजों को जड़ा करारा तमाचा, बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतकर कर दी बोलती बंद

India vs Australia Boxing day test match अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने बॉक्सिंड डे टेस्ट मैच जीतकर पूरे भारत को नए साल का शानदार तोहफा दिया है। तो वहीं भारत ने इस मैच को जीतकर कई दिग्गजों की बोलती बंद कर दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 01:28 PM (IST)
Ind vs Aus: टीम इंडिया ने इन दिग्गजों को जड़ा करारा तमाचा, बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतकर कर दी बोलती बंद
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। India won Boxing Day Test Match: विराट कोहली की कप्तानी में जब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में एडिलेड में टीम इंडिया को हार मिली उसके बाद टीम इंडिया की जमकर आलोचना हुई। एडिलेड टेस्ट मैच में टीम जीती हुई बाजी हार गई थी। इसके बाद विराट भारत वापस लौट गए और टीम के अनुभवी व स्टार गेंदबाजी मो. शमी भी चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। भारत के लिए ये डबल झटका था। 

loksabha election banner

अब दूसरे टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे को मिली और एडिलेड में टीम इंडिया का जो प्रदर्शन हुआ था उसके बाद टीम के लिए वापसी आसान तो नहीं दिख रही थी वो भी तब जब टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज व कप्तान विराट मौजूद नहीं थे। रहाणे की कप्तानी का बड़ा टेस्ट था और कहा जा रहा था कि, वो विराट की तरह आक्रामक नहीं हैं और कंगारू टीम के खिलाफ जीत के लिए इस तरह से जज्बे की जरूरत है, लेकिन रहाणे ने दिखा दिया कि जीत सिर्फ आक्रामकता से नहीं बल्कि बेहतरीन कप्तानी के दम पर और कूल रहकर भी मिलती है और उनमें टीम को लीड करने की कमाल की क्षमता है। 

भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हमेशा ही मेजबान टीम को दवाब में रखा और टीम को  विकेट से जीत मिली। इस जीत में रहाणे की बल्लेबाजी व टीम इंडिया के गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा। इस जीत के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने उन पूर्व दिग्गजों के मुंह पर करारा तमाचा जड़ दिया जिन्होंने भारत के हार की भविष्यवाणी की थीा और कहा था कि उसे ऑस्ट्रेलिया 4-0 से हरा देगा। 

टीम इंडिया को जब पहले टेस्ट मैच में हार मिली थी तब पूर्व कंगारू स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा था कि, ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की धज्जियां उड़ा देगा। तो वहीं इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में भारत को 4-0 से हरा देगा। अब टीम इंडिया की इस जीत के बाद इन दिग्गजों की बोलती जरूर बंद हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.