Move to Jagran APP

चोट से परेशान भारतीय टीम का चौथे टेस्ट में कैसा होगा प्लेइंग इलेवन, कौन लेगा हनुमा की जगह

कप्तान रहाणे को निर्णायक टेस्ट में उतरने के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण पर माथा पच्ची करना होगा। शार्दुल ठाकुर को टी नटराजन पर तरजीह दी जा सकती है तो वहीं वॉशिंग्टन सुंदर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। कुलदीप यादव भी टीम में जगह बना सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:04 PM (IST)
चोट से परेशान भारतीय टीम का चौथे टेस्ट में कैसा होगा प्लेइंग इलेवन, कौन लेगा हनुमा की जगह
कोच रवि शास्त्री टीम के खिलाड़ियों से बात करते हुए -फोटो ट्विटर पेज BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही भारतीय टीम को चौथे मैच में प्लेइंग इलेवन का चयन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कप्तान रहाणे और कोच रवि शास्त्री को निर्णायक टेस्ट में उतरने के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण पर माथा पच्ची करना होगा। शार्दुल ठाकुर को टी नटराजन पर तरजीह दी जा सकती है तो वहीं वॉशिंग्टन सुंदर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। कुलदीप यादव भी टीम में जगह बना सकते हैं। 

loksabha election banner

ओपनिंग में रोहित और शुभमन

भारतीय टीम के लिए पारी की अच्छी शुरुआत करने की जिम्मेदारी एक बार फिर अनुभवी रोहित शर्मा और युवा शुभमन गिल पर रहेगी। दूसरे टेस्ट में दोनों ही पारियों में भारत को इस जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। लंबे समय बात किसी ओपनिंग जोड़ी ने 20 ओवर बल्लेबाजी की थी।

पुजारा, रहाणे और पंत मिडिल आर्डर में

तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा के मजबूती से विकेट बचाने की जिम्मेदारी रहेगी तो वहीं चौथे नंबर पर कप्तान रहाणे टीम के लिए मेलबर्न जैसी मैच जिताउ पारी खेलना चाहेंगे। पांचवें नंबर पर रिषभ पंत बल्लेबाजी करने आएंगे लेकिन इस मैच में वह बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं। प्रैक्टिस मैच और फिर सिडनी में दमदार पारी खेलने के बाद उनको टीम में रखना फायदेमंद होगा।

साहा कर सकते हें विकेटकीपिंग

पंत की अगर टीम में बतौर बल्लेबाज शामिल किया जाता है तो फिर रिद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपरों में साहा का नाम आता है और अहम मुकाबले में टीम जोखिम नहीं लेगी।

कुलदीप होंगे शामिल, अश्विन की जगह सुंदर को मौका

अगर आर अश्विन फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर वॉशिंग्टन सुंदर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। टी20 सीरीज के बाद उनको नेट में गेंदबाजी करने के लिए रोका गया था लेकिन अब चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट लंबी होने से वह डेब्यू कर सकते हैं। जडेजा के बाहर होने के बाद स्पिन को मजबूत करने के लिए कुलदीप यादव को खिलाया जा सकता है।

 

बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर

अब तक टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है हालांकि उनके चोटिल होने की वजह से चौथा टेस्ट खेलने की उम्मीद कम है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं। प्रैक्टिस में भी गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ उन्होंने काफी वक्त बिताया है जो इस बात की तरफ इशारा है।

सिराज और सैनी संभालेंगे तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी

मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के हाथों में तेज गेंदबाजी की कमान होगी। सिराज और सैनी दोनों ने ही इसी दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया है लेकिन जिम्मेदारी अहम होगी। सिराज के पास दो जबकि सैनी के पास 1 टेस्ट का अनुभव है।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन/ वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.