Move to Jagran APP

सौरव गांगुली की बायोपिक में ये दिलकश अभिनेता सिल्वर स्क्रीन पर निभा सकता है उनका किरदार, 250 करोड़ है बजट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बायोपिक बनने जा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो खुद गांगुली ने इस बात की पुष्टि की है। इस फिल्म का बजट 200 से 250 करोड़ बताया जा रहा है साथ ही गांगुली का किरदार ये अभिनेता निभा सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 03:31 PM (IST)
सौरव गांगुली की बायोपिक में ये दिलकश अभिनेता सिल्वर स्क्रीन पर निभा सकता है उनका किरदार, 250 करोड़ है बजट
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (एपी फोटो)

नई दिल्ली जेएनएन। टीम इंडिया के कई पूर्व खिलाड़ियों की बायोपिक बन चुकी है और इनमें अलग-अलग अभिनेता इनके किरदार को सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत करते हुए नजर आ चुके हैं। सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद, सौरव गांगुली अगले भारतीय क्रिकेट कप्तान हैं जिनके जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा। पूर्व क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष ने इस परियोजना के लिए हां कह दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बड़े बजट की फिल्म होने जा रही है इसके निर्माण में 200 से 250 करोड़ रुपये खर्च किए जा सकते हैं। वहीं माना जा रहा है कि, सौरव गांगुली की इस बायोपिक में बॉलीवुज के दिलकश अभिनेता रणबीर कपूर मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। 

loksabha election banner

न्यूज 18 बांग्ला के साथ एक साक्षात्कार में, सौरव गांगुली ने इस खबर की पुष्टि की। सौरव ने कहा, "हां, मैंने बायोपिक के लिए हामी भर दी है। यह हिंदी में होगी लेकिन अभी निर्देशक के नाम का खुलासा करना संभव नहीं है। सब कुछ फाइनल होने में कुछ और समय लगेगा।" खबरों के मुताबिक फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है. प्रोडक्शन हाउस सौरव गांगुली से एक से अधिक बार मिल चुका है। सूत्रों का दावा है कि प्रोडक्शन हाउस ने उस अभिनेता पर भी फैसला किया है जो स्क्रीन पर सौरव गांगुली को चित्रित करेगा। रिपोर्ट्स का दावा है कि रणबीर कपूर इस भूमिका के लिए शीर्ष दावेदार हैं। दो और अभिनेताओं पर भी विचार किया जा रहा है।

इससे पहले, जब नेहा धूपिया ने सुझाव दिया था कि रितिक रोशन स्क्रीन पर सौरव गांगुली की भूमिका निभाने के लिए सबसे अच्छे विकल्प होंगे, तो पूर्व क्रिकेटर ने कहा था कि इसके लिए उनका शरीर मेरे जैसा होना चाहिए। रितिक की बॉडी काफी बिल्ड है और इस रोल के लिए पहले उन्हें मेरे जैसा शरीर बनाना होगा। फिल्म की स्क्रिप्ट अभी लिखी जा रही है और रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फिल्म सौरव गांगुली की पूरी क्रिकेट जर्नी को कैप्चर करेगी। एक युवा क्रिकेटर के रूप में और भारतीय राष्ट्रीय टीम के कप्तान बनने से लेकर लॉर्ड्स में उनकी ऐतिहासिक जीत और अंत में बीसीसीआइ के अध्यक्ष बनने तक, ये फिल्म सौरव गांगुली के जीवन के सभी पहलुओं को कवर करेगी।

यह पहली बार नहीं है जब सौरव गांगुली की बायोपिक की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं। इससे पहले भी बायोपिक को लेकर कई खबरें आ चुकी हैं। हालांकि, सौरव ने पहले कभी भी किसी भी रिपोर्ट को स्वीकार नहीं किया था। लेकिन इस बार खुद बीसीसीआइ अध्यक्ष ने इस बात की जानकारी दी है कि बायोपिक पर काम चल रहा है। प्री-प्रोडक्शन का काम पूरा होने के बाद फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। फिलहाल मामले को गोपनीय रखा जा रहा है।बता दें, भारत को पहली बार एकदिवसीय मैचों का विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव पर भी बायोपिक तैयार है। रणवीर सिंह अभिनीत इस फिल्म को कोरोना महामारी की वजह से अब तक प्रदर्शित नहीं किया जा सका है। मिताली राज और झूलन गोस्वामी जैसी महिला क्रिकेटरों पर भी बायोपिक बन रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.