Move to Jagran APP

कप्तान विराट कोहली का RCB के लिए हो सकता है ये आखिरी IPL मैच, खुद ही कर चुके हैं घोषणा

IPL 2021 के एलिमिनेटर मैच में जब रायल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी तो कप्तान विराट कोहली पर अतिरिक्त दबाव होगा क्योंकि वे पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि इस सीजन के बाद वे आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 06:32 PM (IST)
कप्तान विराट कोहली का RCB के लिए हो सकता है ये आखिरी IPL मैच, खुद ही कर चुके हैं घोषणा
विराट कोहली इस समय आरसीबी के कप्तान हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 का एलिमिनेटर मैच शारजाह के मैदान पर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होना है। ये मैच कप्तान विराट कोहली के लिए आरसीबी की तरफ से एक कप्तान के तौर पर आखिरी मैच साबित हो सकता है, क्योंकि वे पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि आइपीएल 2021 के बाद वे आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले हैं।

loksabha election banner

दरअसल, विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के यूएई लेग की शुरुआत में इस बात की घोषणा की थी कि वे आइपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। ऐसे में संभावित रूप से ये कहा जा सकता है कि आइपीएल 2021 का एलिमिनेटर मैच एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली के लिए आरसीबी की तरफ से आखिरी मैच साबित हो सकता है।

आरसीबी को आज यानी 11 अक्टूबर को कोलकाता से एलिमिनेटर मैच में भिड़ना है। अगर आरसीबी की टीम को जीत मिलती है तो कप्तान विराट कोहली निश्चित रूप से अगला मैच खेलेंगे, लेकिन अगर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम हार जाती है तो फिर आरसीबी का सफर आइपीएल 2021 से समाप्त हो जाएगा। इसी के साथ बतौर कप्तान विराट कोहली का आरसीबी के साथ सफर भी समाप्त हो जाएगा।

साल 2011 में विराट कोहली को पहली बार आरसीबी की कप्तानी करते देखा गया था, लेकिन साल 2013 के सीजन में वे नियमित कप्तान बने थे। इसके बाद से अब तक 9 बार टीम का नेतृत्व कर चुके हैं, लेकिन खिताब नहीं दिला पाए हैं। ऐसे में उनकी चाहत होगी कि अपने आखिरी आइपीएल में एक कप्तान के तौर पर वे रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को खिताब दिलाएं, लेकिन इसके लिए पहले एलिमिनेटर, फिर क्वालीफायर 2 और फिर फाइनल जीतना होगा। जिस भी मैच में आरसीबी को हार मिलती है तो वो कप्तान के तौर पर विराट का आखिरी मैच साबित होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.