Move to Jagran APP

IPL 2020 नहीं होने पर खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगी सैलरी

इस साल अगर आइपीएल का आयोजन नहीं हो पाता है तो खिलाड़ियों को किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं किया जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:23 PM (IST)
IPL 2020 नहीं होने पर खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगी सैलरी
IPL 2020 नहीं होने पर खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोरोना वायरस की वजह से अगर इस साल आइपीएल का आयोजन नहीं किया जाता है तो इससे क्रिकेटर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसा नहीं है कि ये नुकसान सिर्फ खिलाड़ियों को ही पहुंचेगा बल्कि इससे बोर्ड व आयोजक को भी बड़ा नुकसान होगा। इस साल अगर आइपीएल का आयोजन नहीं हो पाता है तो खिलाड़ियों को किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं किया जाएगा। 

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेटर्स संघ के अध्यक्ष अशोक मलहोत्रा ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि आइपीएल में खिलाड़ियों को भुगतान करने की प्रक्रिया ये है कि लीग शुरू होेने से एक सप्ताह पहले 15 फीसदी का भुगतान किया जाता है तो वहीं टूर्नामेंट के दौरान 65 फीसदी रकम का भुगतान कर दिया जाता है जबकि बची हुई 20 फीसदी की रकम का भुगतान टूर्नामेंट खत्म होने के बाद किया जाता है। 

अशोक मलहोत्रा ने साफ तौर पर कहा कि कोरोना महामारी की वजह से चल रही लॉक डाउन की वजह से आइपीएल के हजारों करोड़ के घाटे में चलने पर घरेलू खिलाड़ियों को वेतन में भी कटौती का सामना करना पड़ सकता है। जानकारों का मानना है कि आपीएल रद्द होने की वजह से फ्रेंचाइजी लगभग 7500 करोड़ रुपए की कटौती कर सकती है जिसका सीधा नुकसान बीसीसीआइ को होगा। इतना नहीं आइपीएल का सीधा लाइव प्रसारण करने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हॉटस्टार को भी काफी नुकसान हो सकता है।

वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ को लगभग 4,000 करोड़ का नुकसान होगा। यह दावा अमेरिकी बैंक डिवीजन बोफा सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में किया गया है। आपको बता दें कि आइपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। फिलहाल इस पर कोई भी फैसला बोर्ड की तरफ से 15 अप्रैल के बाद ही किया जाएगा। हालांकि जिस तरह से हालात बने हुए हैं उससे ऐसा लगता नहीं है कि ये लीग इस साल खेला जा सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.