Move to Jagran APP

World Cup 2019 Ind vs Ban: दूसरे वॉर्मअप मैच में भारत से हारा बांग्लादेश, विराट के ये 5 शेर बने जीत के 'हीरो'

भारत की इस जीत में टीम के 5 खिलाड़ी हीरो रहे।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 09:34 AM (IST)
World Cup 2019 Ind vs Ban: दूसरे वॉर्मअप मैच में भारत से हारा बांग्लादेश, विराट के ये 5 शेर बने जीत के 'हीरो'
World Cup 2019 Ind vs Ban: दूसरे वॉर्मअप मैच में भारत से हारा बांग्लादेश, विराट के ये 5 शेर बने जीत के 'हीरो'

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से हराया। पहले वॉर्म-अप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद टीम से जोरदार वापसी की। कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता 

loksabha election banner

दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धौनी और के.एल. राहुल की शानदार शतकीय पारियों की मदद से टीम इंडिया ने 359 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश 264 रन पर ही ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर बांग्लादेश को 49.3 ओवर में ही ऑलआउट कर दिया। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम (90) और लिटन दास (73) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डट के सामना नहीं कर पाया। भारत की इस जीत में टीम के 5 खिलाड़ी हीरो रहे।

के.एल राहुल

 

रोहित (19), धवन (1) और कप्तान कोहली (47) के आउट होने के बाद लोकेश राहुल ने अहम वक्त पर पारी को संभाला। नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने शानदार खेल दिखाते हुए 99 गेंदों में 108 रन बनाए। इसमें 12 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं। हालांकि राहुल इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। राहुल की इस शतकीय पारी से न सिर्फ कप्तान विराट कोहली को राहत मिली होगी बल्कि भारत की नम्बर-4 की समस्या काफी हद तक सुलझी है।   

महेंद्र सिंह धौनी

 

आइपीएल में अपने कमाल के फॉर्म के बाद धौनी ने वर्ल्ड कप का आगाज भी जोरदार तरीके से किया। धौनी ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों में 108 रन जोड़े। इसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। धौनी ने राहुल के साथ मिलकर 164 रनों की अहम साझेदारी निभाई। राहुल और धौनी की बेहतरीन बल्लेबाजी से भारत ने 30 ओवर तक 150 रन फिर 35 ओवर तक 199 रन और फिर 40 ओवर में 243 रन बना लिए थे। 

जसप्रीत बुमराह

 

क्रिकेट के कई सीजन से बुमराह कप्तान कोहली के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं और इसमें कोई शक नहीं इस वर्ल्ड कप में भी बुमराह टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे। बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए टीम को शुरुआती सफलता दिलाई। बुमराह ने एक ही ओवर में सौम्य सरकार (25) और शाकिब उल हसन (0) को चलता किया। 

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

 

इस जीत में एक बार फिर मिडिल ओवरों में भारतीय स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का कमाल देखने को मिला। दोनों ने रनों पर रोक लगाने के साथ ही मिडिल ओवर में लगातार विकेट निकाले। भारत के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट, जसप्रीत बुमार ने दो जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट झटका। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.