Move to Jagran APP

महिला विश्व कप 2022 का शेड्यूल ICC ने किया जारी, पाकिस्तान के खिलाफ इस दिन होगा भारत का मैच

ICC Womens Cricket World Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया को अपने पहले मैच में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम से भिड़ना है। पहला मैच 6 मार्च को खेला जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 09:04 AM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 09:04 AM (IST)
महिला विश्व कप 2022 का शेड्यूल ICC ने किया जारी, पाकिस्तान के खिलाफ इस दिन होगा भारत का मैच
ICC Womens Cricket World Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है

दुबई, आइएएनएस। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। अगर भारतीय टीम की बात करें तो मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया का पहला मैच 6 मार्च को आयोजित होगा। भारतीय टीम अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान का आगाज करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच छह मार्च को खेला जाएगा।

loksabha election banner

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला चार मार्च को न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को विश्व कप का ताजा कार्यक्रम जारी किया। 31 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 31 मैच खेले जाएंगे, जिसमें आठ टीमें शिरकत कर रही हैं। पहला सेमीफाइनल वेलिंगटन में 30 मार्च को होगा। दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को खेला जाएगा, जबकि खिताबी मुकाबला तीन अप्रैल को होगा।

आइसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल और फाइनल मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये टूर्नामेंट राउंड रोबिन फार्मेट में खेला जाएगा, जहां हर टीम को हर दूसरी टीम से मुकाबला करना होगा और अंकतालिका में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। जहां पहले नंबर की टीम को तीसरे नंबर की टीम से और दूसरे नंबर की टीम को चौथे नंबर की टीम से भिड़ना होगा।

महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में भारत का कार्यक्रम

6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ

10 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ

12 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ

16 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ

19 मार्च को आस्ट्रेलिया के खिलाफ

22 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ

27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.