Move to Jagran APP

ICC महिला टी-20 विश्व कप पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'Beyond the boundary' शुक्रवार को होगी रिलीज

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप पर डॉक्यूमेंट्री बियोंड द बाउंड्री लोकप्रिय अमेरिकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मंच पर शुक्रवार को जारी की जाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:35 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:35 PM (IST)
ICC महिला टी-20 विश्व कप पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'Beyond the boundary' शुक्रवार को होगी रिलीज
ICC महिला टी-20 विश्व कप पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'Beyond the boundary' शुक्रवार को होगी रिलीज

दुबई, पीटीआइ। इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला। टूर्नामेंट का फाइनल भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया ने दर्शकों की उपस्थिति के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस सफल आयोजन से जुड़े हर एक पहलू के बारे में क्रिकेट फैंस को जानने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप पर डॉक्यूमेंट्री बियोंड द बाउंड्री लोकप्रिय अमेरिकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मंच नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार को जारी की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के अनुसार इस डॉक्यूमेंट्री में दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों के महिला क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की यात्रा दिखाई जाएगी।

मिताली राज का कोच व कप्तान पर निशाना, 2018 विश्व कप सेमीफाइनल में मुझे खेलने लायक नहीं समझा

इस वृतचित्र में 17 दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान टीमों की प्रगति और खिलाड़ियों की भावनाएं दिखाई गई हैं जिसमें वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के बारे में चर्चा करती हैं और विभिन्न मैचों में टर्निग प्वाइंट बयां करती हैं। कमेंटेटेरों और प्रशासंको के विचारों के अलावा दर्शकों का जश्न, पर्दे के पीछे और ड्रेसिंग रूम की कुछ फुटेज भी इसमें शामिल हैं। इसके अलावा इसमें पॉप स्टार कैटी पैरी का परफॉर्मेस भी है।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता खिताब, भारतीय टीम ने दिल

8 मार्च महिला दिवस के दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल मैच खेला गया था। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था लेकिन खिताब जीतने का सपना उसका टूट गया। ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हेली के आतिशी 39 गेंद पर 75 रन की पारी के दम पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया और पूरी भारतीय टीम महज 99 रन पर सिमट गई। 85 रन से मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया।

बाबर आजम को विराट कोहली व स्टीव स्मिथ बनने के लिए क्या करना चाहिए शाहिद अफरीदी ने बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.