Move to Jagran APP

भारत बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज में हस्तक्षेप नहीं करेगा ICC

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने स्पष्ट कर दिया है कि भारत बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करेगी। द्विपक्षीय सीरीज में खेलना और न खेलना दोनों बोर्ड के हाथ में हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 02:33 PM (IST)
भारत बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज में हस्तक्षेप नहीं करेगा ICC
भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज से आइसीसी का कोई मतलब नहीं है (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के बीच में किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, आइसीसी ने साफ कर दिया है कि यह दोनों देशों के बीच का मामला है और आइसीसी द्विपक्षीय मुकाबले में कोई भी हस्तक्षेप नहीं कर सकता है। हाल ही में टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था जिसके बाद ऐसी संभावना जताई जाने लगी थी कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध में सुधार हो सकता है।

loksabha election banner

आइसीसी के अंतरिम सीईओज्योफ अलार्डिस ने कहा, 'भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज में आइसीसी कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकता। जब दोनों टीमें आइसीसी टूर्नामेंट में आमने-सामने होती हैं, तो काफी मजा आता है, लेकिन दोनों बोर्ड के बीच रिश्ते ऐसे हैं, जिसे आइसीसी किसी भी हाल में प्रभावित नहीं करना चाहेगा।'

भारत और पाकिस्तान के संबंध पूरी तरह से खराब हो चुके हैं और पिछले आठ साल से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। आखिरी बार दोनों टीमें के बीच 2012-13 में सीरीज खेली गई थी।

कोहली वनडे और टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं : शास्त्री

नई दिल्ली, जेएनएन : भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि विराट कोहली टी-20 के बाद अब टेस्ट और वनडे प्रारूप की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं।

शास्त्री का मानना है कि कोविड-19 से जुड़े दबाव से निपटने के लिए कोहली यह कदम उठा सकते हैं। शास्त्री ने एक चैनल से कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में उनकी कप्तानी में भारत पिछले पांच साल से शीर्ष पायदान पर काबिज है। जब तक वह मानसिक रूप से थके हुए महसूस नहीं करेंगे, तब तक वह कप्तानी छोड़ना नहीं चाहेंगे। वह हालांकि निकट भविष्य में बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ सकते हैं। यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है। सफेद गेंद के क्रिकेट के साथ भी ऐसा हो सकता है। वह कह सकते हैं कि वह अब सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.