अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : बांग्लादेश से मैच से पहले वासु वत्स की जगह यह खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिंल (ICC) ने शनिवार को पुष्टि की है कि आइसीसी अंडर-19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने आराध्या यादव को भारत की टीम में वासु वत्स की जगह शामिल होने की मंजूरी दे दी है। वत्स को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है।

TaniskPublish: Sat, 29 Jan 2022 09:57 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 09:57 AM (IST)
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : बांग्लादेश से मैच से पहले वासु वत्स की जगह यह खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल

सेंट जोंस, एएनआइ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिंल (ICC) ने शनिवार को पुष्टि की है कि आइसीसी अंडर-19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने आराध्या यादव को भारत की टीम में वासु वत्स की जगह शामिल होने की  मंजूरी दे दी है। वत्स को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है और वह आगे इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। किसी खिलाड़ी के रिपलेशमेंट के लिए इवेंट तकनीकी समिति की स्वीकृति की आवश्यकता होती है। इससे बाद ही खिलाड़ी  आधिकारिक तौर पर टीम से जुड़ सकता। बता दें कि भारत का सामना शनिवार शाम को एंटीगुआ और बारबुडा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से होगा। 

चार बार की चैंपियन टीम इंडिया शानदार फार्म में चल रही है। यश धुल की अगुवाई वाली टीम ने सभी लीग मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। टीम गत चैपिंयन बांग्लादेश से बदला लेना भी चाहेगी। साल 2020 में टूर्नामेंट  के फाइनल मैच में दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था और भारत को हराकर बांग्लादेश चैंपियन बना था। टीम इंडिया ने भले ही लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया हो, लेकिन उसके लिए चुनौती आसान नहीं थी। यश धुल समेत छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे। अब सभी खिलाड़ी संक्रमण से उबर गए हैं। हालांकि, टीम के कार्यवाहक कप्तान निशांत सिंधु संक्रमित हो गए हैं और या मैच खेलने से चूक जाएंगे। टीम में उनकी जगह अनीश्वर गौतम को शामिल किया जाएगा।

त्रिनिदाद में सात दिनों के आइसोलेशन से गुजरने के बाद शुक्रवार सुबह धुल और अन्य संक्रमित खिलाड़ी एंटीगुआ पहुंचे। वे आयरलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे लीग मैच से पहले आइसोलेट हुए थे, जिससे रिकार्ड चार बार की चैंपियन टीम को बड़ा झटका लगा। युगांडा के खिलाफ आखिरी लीग मैच में ये नहीं खेल पाए। सिंधु ने धुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया। भारत को आयरलैंड के खिलाफ खेल में 11 फिट खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

Edited By Tanisk

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम