Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ 3 हाफ सेंचुरी लगाने का विराट कोहली को फायदा, टी20 रैंकिग पहुंचे इस स्थान पर

आइसीसी कि ताजा जारी बल्लेबाजी रैंकिंग में कप्तान एक पायदान उपर चढ़कर अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। पांच मैचों की सीरीज के दौरान विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 02:00 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ 3 हाफ सेंचुरी लगाने का विराट कोहली को फायदा, टी20 रैंकिग पहुंचे इस स्थान पर
भारतीय कप्तान विराट कोहली को टी20 रैंकिंग में फायदा- ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दमदार बल्लेबाजी करने का फायदा रैंकिंग में हुआ है। आइसीसी कि ताजा जारी बल्लेबाजी रैंकिंग में कप्तान एक पायदान उपर चढ़कर अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। पांच मैचों की सीरीज के दौरान विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी।

loksabha election banner

बुधवार को आइसीसी ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में भारतीय कप्तान ने एक पायदान का सुधार करते हुए टॉप 4 बल्लेबाजों में जगह बनाई। इसमें पहले तीन स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन चौथे स्थान पर विराट ने जगह बनाई है। अपने ही साथी खिलाड़ी केएल राहुल को पीछे कर वह इस पायदान पर पहुंचे हैं। खराब प्रदर्शन का नुकसान राहुल को रैंकिंग में नीचे फिसकर उठाना पड़ा है।

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 115 के धमाकेदार औसत से कुल 231 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक जमाया और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 80 रन का रहा। सीरीज के आखिरी मुकाबला में उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 94 रन की बेमिसाल साझेदारी निभाई।

विराट कोहली ने वनडे में रचा इतिहास, अपनी धरती पर सबसे कम पारियों में 10,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

आइसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के डाविड मलान 892 अंक लेकर पहले स्थान पर बने हुए हैं। दूसरा नंबर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (830) को हासिल है जबकि तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम (801) हैं। भारतीय कप्तान कोहली (762) चौथे और केएल राहुल (743) पांचवें पायदान पर हैं।

ICC T20 बल्लेबाजी रैंकिंग

1. डाविड मलान - इंग्लैंड

2. आरोन फिंच- ऑस्ट्रेलिया

3. बाबर आजम- पाकिस्तान

4. विराट कोहली- भारत

5. केएल राहुल- भारत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.