ICC T20I Ranking: शेफाली वर्मा बनी दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज, स्मृति मंधाना को हुआ नुकसान

शेफाली वर्मा आइसीसी की ताजा महिला टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से टाप पर पहुंच गई। इस रैंकिंग में उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ और वो दूसरे से पहले नंबर पर आ गईं। मंधाना को एक स्थान का नुकसान हुआ और वो चौथे स्थान पर आ गई हैं।

Sanjay SavernPublish: Tue, 25 Jan 2022 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:46 PM (IST)
ICC T20I Ranking: शेफाली वर्मा बनी दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज, स्मृति मंधाना को हुआ नुकसान

दुबई, प्रेट्र। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आइसीसी की ताजा महिला टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से टाप पर पहुंच गई। इस रैंकिंग में उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ और वो दूसरे से पहले नंबर पर आ गईं। वहीं उनकी साथी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान हुआ और वो अब चौथे स्थान पर आ गई हैं। वहीं आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी और मेग लेनिंग की रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की दो खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल हैं। सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें पायदान पर हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों के क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 55.25 की औसत और 185.71 के स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाने के बाद श्रीलंका की चामरी अटापट्टू छह स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड की डेनी वाट तीन पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 70 रन की पारी खेली थी। आस्ट्रेलिया की ताहिला मैकग्रा 29 स्थान की लंबी छलांग के साथ 28वें पायदान पर पहुंच गई हैं, उन्होंने एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ 49 गेंद में नाबाद 91 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 170 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो टाप तीन खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन शीर्ष पर हैं जबकि दूसरे नंबर पर सारा ग्लेन हैं। दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल तीसरे स्थान पर हैं। भारत की दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से आस्ट्रेलिया की मेगान शुट को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। आलराउंडर की सूची में भी अधिक बदलाव नहीं हुआ है। सोफी डिवाइन और नताली स्किवर पहले दो स्थान पर बरकरार हैं। दीप्ति शर्मा एक स्थान आगे बढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। पाकिस्तान की निदा डार और थाईलैंड की नताया बूचेथाम भी दो-दो स्थान के फायदे से क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी चार स्थान गिरकर शीर्ष 10 से बाहर हो गई हैं।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept