Move to Jagran APP

T20 World Cup को लेकर बड़ा अपडेट;इन 9 जगहों पर होंगे मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल

भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup 2021) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। टूर्नामेंट का आयोजन नौ शहरों में होगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 11:37 AM (IST)
T20 World Cup को लेकर बड़ा अपडेट;इन 9 जगहों पर होंगे मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल
टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन नौ शहरों में होगा।

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup 2021) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक हुई। इस बैठक में वर्ल्ड कप के दौरान किन शहरों में मैच का आयोजन होगा इस पर फैसला हुआ। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया।

loksabha election banner

टूर्नामेंट का आयोजन दिल्ली और मुंबई समेत नौ शहरों में होगा

जानकारी के अनुसार बैठक में फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट का आयोजन नौ शहरों में होगा। हैदराबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ और कोलकाता में मैच खेले जाएंगे। इन नौ वेन्यू को तैयारी के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के मद्देनजर  टूर्नामेंट से पहले अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड के एक सूत्र ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अक्टूबर-नवंबर में हालात कैसे होंगे इसकी कल्पना करना जल्दबाजी होगी। लेकिन तैयारी जारी रहनी चाहिए।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा को लेकर मुद्दा भी सुलझा लिया गया है। हालांकि, क्या प्रशंसक मैच देखने के लिए वहां से आ सकते हैं या नहीं यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। इसे लेकर भी आगे फैसला लिया जाएगा। सरकार से मिले आश्वासन पर बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद को जानकारी दी कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलेगा।दोनों देशों के बीच कूटनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने काफी लंबे अरसे से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। ऐसे में टी-20 विश्व कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आइसीसी से आश्वासन मांगा था कि टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर उसके खिलाड़ियों को वीजा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.