Move to Jagran APP

ICC ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह को लगा जोरदार झटका, छिन गई नंबर 1 रैंकिंग

ICC ODI Rankings इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को वनडे गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की। 45 अंकों के नुकसान के साथ बुमराह को अपनी टॉप रैंकिंग गंवानी पड़ी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 02:16 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 09:52 PM (IST)
ICC ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह को लगा जोरदार झटका, छिन गई नंबर 1 रैंकिंग
ICC ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह को लगा जोरदार झटका, छिन गई नंबर 1 रैंकिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब गेंदबाजी का नुकसान उठाना पड़ा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को वनडे गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की। 45 अंकों के नुकसान के साथ बुमराह को अपनी टॉप रैंकिंग गंवानी पड़ी है। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बेअसर साबित हुए। पूरी सीरीज के दौरान वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए और इसका खामियाजा उनको आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में उठाना पड़ा है। बुमराह की नंबर एक रैंकिंग छिन गई है। 45 अंकों के नुकसान के साथ वो दूसरे स्थान पर खिसक गए हैँ। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने बुमराह को पहले नंबर से हटाकर इस पायदान पर कब्जा कर लिया है।

वनडे रैंकिंग में बुमराह को हुआ नुकसान

बुधवार को आईसीसी ने वनडे गेंदबाजी रैंकिंग जारी की जिसमें बुमराह दूसरे स्थान पर खिसक गए। ताजा रैंकिंग में बुमराह 719 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि 727 अंक लेकर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बुमराह के 765 अंक थे और उन्होंने पहले स्थान पर कब्जा जमा रहा था।

बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ रहे फ्लॉप

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं किया। 30 ओवर की गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 167 रन खर्च किए लेकिन विकेट का खाता नहीं खुला। उनकी इकोनॉमी 5.56 की रही और एक मेडन ओवर भी डाला। 

आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग

ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) 727 अंक

जसप्रीत बुमराह (भारत) 719 अंक

मुजीब उल रहमान (अफगानिस्तान) 701 अंक

कगीसो रबाडा (साउथ अफ्रीका) 674 अंक

पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया) 673 अंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.