ICC ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया T20I Team of the Year का कप्तान, जानिए कितने भारतीय खिलाड़ी टीम में

पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर आइसीसी ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है। इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं किया गया है।

Viplove KumarPublish: Wed, 19 Jan 2022 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:54 PM (IST)
ICC ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया T20I Team of the Year का कप्तान, जानिए कितने भारतीय खिलाड़ी टीम में

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल टी20 फार्मेट में कुछ खास नहीं किया। इस चीज का खामियाजा उनको आइसीसी द्वारा घोषित 2021 की टीम में उठाना पड़ा है। पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर आइसीसी ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है। इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं किया गया है।

आइसीसी द्वारा घोषित 2021 के प्लेइंग इलेवन में पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इस टीम में साउथ अफ्रीका के तीन, आस्ट्रेलिया के दो, एक इंग्लैंड, एक श्रीलंका और एक बांग्लादेश के खिलाड़ी को जगह दी गई है। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवाब, बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम है। साउथ अफ्रीका के मिडिल आर्डर बल्लेबाज एडन मारक्रम, डेविड मिलर और स्पिनर तबरेज शाम्सी का नाम है। आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मिचेल मार्श और गेंदबाज जोश हेजलवुड का नाम टीम में रखा गया है।

इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर जोस बटलर को भी टीम में बतौर ओपनर ही जगह दी गई है। इसके अलावा श्रीलंका के स्पिनर वनिंदु हसारंगा और बांग्लादेश के अनुभवी गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान का नाम भी इस प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

बतौर ओपनर बटलर और रिजवान की जोड़ी को जगह दी गई है जबकि तीसरे नंबर पर बाबर को बल्लेबाजी क्रम में जगह मिली है। इसके बाद मारक्रम हैं फिर आलराउंडर मिचेल मार्श का नाम आता है। मिलर को सातवें नंबर पर बतौर फिनिशर रखा गया है। स्पिनर के तौर पर हसारंगा और शाम्सी हैं तो तेज गेंदबाजी में हेजलवुड, मुस्ताफिजुर और शाहीन अफरीदी को स्टार्क का साथ मिलेगा।

आइसीसी की 2021 की टी20 इलेवन 

जोस बटलर (इंग्लैंड), मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान), बाबर आजम (पाकिस्तान), एडेन मारक्रम (साउथ अफ्रीका), मिचेल मार्श (आस्ट्रेलिया), डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका), तबरेज शाम्सी (साउथ अफ्रीका), जोस हेजलवुड (आस्ट्रेलिया), वनिंदु हसारंगा (श्रीलंका), मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश), शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept