Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज अब न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेगा, अक्टूबर में 48 चौकों से जमाया था तिहरा शतक

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने (आईसीसी) ने इस बात की जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका में जन्मे डेवोन कोनवे 28 अगस्त से न्यूजीलैंड के लिए खेल सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:25 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:25 PM (IST)
साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज अब न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेगा, अक्टूबर में 48 चौकों से जमाया था तिहरा शतक
साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज अब न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेगा, अक्टूबर में 48 चौकों से जमाया था तिहरा शतक

जोहान्सबर्ग, आईएएनएस। साउथ अफ्रीकी मूल के क्रिकेटर डेवोन कोनवे को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने की इजाजत मिल गई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने (आईसीसी) ने इस बात की जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका में जन्मे डेवोन कोनवे 28 अगस्त से न्यूजीलैंड के लिए खेल सकते हैं।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर डेवोन ने 3 साल पहले न्यूजीलैंड का रुख किया था। वेलिंग्टन में रहने वाले इस क्रिकटेर ने 2017 में साउथ अफ्रीका छोड़ा था। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में जोहान्सबर्ग छोड़ने वाले डेवोन को आईसीसी ने न्यूजीलैंड के लिए खेलने की मंजूरी दे दी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 12 अगस्त से सीरीज खेलना है जिसके लिए डेवोन टीम में शामिल किए जा सकते हैं। आईसीसी ने उन्हें 28 अगस्त से पहले प्रैक्टिस मैच और इसके बाद 12 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में खेल सकते हैं। आईसीसी ने टीम चयन के लिए उनको उपलब्ध करार दिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहने के लिए आईसीसी ने डेवोन को खास मंजूरी भी दे दी है। साउथ अफ्रीका में शुरुआती क्रिकेट खेलने वाले इस बाएं हाथ बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वेलिंग्टन के लिए खेलते हुए अब तक 17 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 72.63 की बेमिसाल औसत से कुल 1598 रन बनाए हैं।

आईसीसी द्वारा न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने की अनुमति मिलने पर डेवोन ने कहा एक तारीख होना अच्छी बात है। 28 अगस्त की तारीख मुझे यह याद दिलाती है कि मैं काफी करीब हूं। टीम में चुने जाने की वैसे तो कोई भी गारंटी नहीं दे सकता। इस बात को सुनकर ही मैं काफी खुश हूं कि इतने दिनों की मेरी मेहनत अब रंग लाने वाली है।

कोरोना वायरस की वजह से लंबा हो सकता है इंतजार 

डेवोन ने यह भी कहा कि जिस तरह से इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया का मौहाल है उनको इंतजार करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा हो सकता है न्यूजीलैंड की तरफ से डेब्यू करने के लिए मुझे कोरोना की वजह से इंतजार करना पड़े क्योंकि इस वक्त सभी तरह की क्रिकेट गतिविधी बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.