Move to Jagran APP

क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं हरभजन सिंह, जानिए क्या है कारण

भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेल चुके हरभजन सिंह अब जल्द क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। इसके पीछे वजह इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल है जिसमें वे कोचिंग स्टाफ में शामिल हो सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 07:50 AM (IST)
क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं हरभजन सिंह, जानिए क्या है कारण
हरभजन सिंह संन्यास ले सकते हैं (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत के आफ स्पिनर हरभजन सिंह जल्द ही पूर्व क्रिकेटर कहे जाने की श्रेणी में शामिल होने की कगार पर हैं। जी हां, इस तरह की रिपोर्ट सामने आई है कि हरभजन सिंह जल्द हर प्रकार की क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। इसके पीछे का कारण है कि वे अगले साल आइपीएल की एक बड़ी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आएंगे।

loksabha election banner

पिछले आइपीएल के पहले चरण में 41 साल के हरभजन सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे, लेकिन लीग के यूएई चरण में भज्जी को एक भी मैच नहीं खेलने का मौका मिला था। उम्मीद है कि हरभजन अगले हफ्ते प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करेंगे और इसके बाद उनके किसी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के रूप में जुड़ने की उम्मीद है।

एक सूत्र ने कहा, "यह भूमिका सलाहकार, मार्गदर्शक या सलाहकार समूह का हिस्सा बनने की हो सकती है, लेकिन वह जिस फ्रेंचाइजी से बात कर रहे हैं वह उनके अनुभव का इस्तेमाल करना चाहती है। हरभजन नीलामी में खिलाड़ियों को चुनने में भी फ्रेंचाइजी की मदद करने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।" हरभजन सिंह को आइपीएल का अच्छा खासा अनुभव है और वे भारत के लिए भी लंबे समय तक खेल चुके हैं। हालांकि, उनको 2016 से भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। 

महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामित हुए वार्नर

स्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, पाकिस्तान के बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को मंगलवार को नवंबर के लिए आइसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामंकित किया गया है। महिला वर्ग में इस सूची में वेस्टइंडीज की आलराउंडर हेली मैथ्यूज के साथ पाकिस्तान की बायें हाथ की स्पिनर अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.