Move to Jagran APP

सिडनी टेस्ट बचाने वाले हनुमा विहारी चौथे टेस्ट से बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलना भी मुश्किल

Hanuma Vihari out fourth Test हनुमा को सिडनी टेस्ट में आखिरी दिन बल्लेबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। इसके बाद भी मैच खत्म होने तक बल्लेबाजी करते रहे और 161 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:49 PM (IST)
सिडनी टेस्ट बचाने वाले हनुमा विहारी चौथे टेस्ट से बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलना भी मुश्किल
आर अश्विन के साथ हनुमा विहारी -फोटो ट्विटर पेज BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को हार के बचाने वाले हनुमा विहारी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाना है। सिडनी में तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन हनुमा ने चोटिल होने के बाद भी 43 ओवर तक बल्लेबाजी की और मैच ड्रॉ करया।

loksabha election banner

हनुमा को सिडनी टेस्ट में आखिरी दिन बल्लेबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। इसके बाद भी मैच खत्म होने तक बल्लेबाजी करते रहे और 161 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद लौटे। मैच खत्म होने के बाद उनका स्कैन कराया गया था और रिपोर्ट मंगलवार को आने की उम्मीद है। चोटिल होने के बाद ही फीजियो ने जांच के बाद जो रिपोर्ट दी थी उससे यह साफ हो गया था कि चौथे टेस्ट में वह नहीं खेल पाएगे।

Ind vs Aus: हनुमा विहारी ने चोटिल होने के बाद भी 43 ओवर की बल्लेबाजी, 6 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिलकर नहीं कर पाए आउट

पीटीआइ से बीसीसीआइ के सूत्र ने बताया कि विहारी की चोट कितनी गंभीर है इसका पता तो स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद पता लगेगा। अगर उनकी चोट ग्रेड 1 की हुई तो वह कम से कम 4 हफ्ते के लिए बाहर बैठेंगे और उनको रिहैब से होकर गुजरना पड़ेगा। ऐसे में ना सिर्फ ब्रिसबेन बल्कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो जाएंगे।

हनुमा के चौथे टेस्ट से बाहर होने के बाद उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मिडिल आर्डर में बतौर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता है। एक और विकल्प भी है अगर टीम मैनेजमेंट चाहे तो रिद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर ब्रिसबेन में मौका दे और सिडनी में 97 रन बनाने वाले रिषभ पंत को बतौर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल करे। 

आर अश्विन की पत्नी ने सिडनी टेस्ट खत्म होने के बाद किया खुलासा, कहा-रात भर दर्द में थे वो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.