Move to Jagran APP

लगातार रन उगल रहा है इस बल्लेबाज का बल्ला, क्या दोबारा होगी टीम इंडिया में वापसी?

विहारी ने इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए पहले मैच में इंडिया ए के खिलाफ नाबाद 87 रन की पारी खेली।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 02:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 02:04 PM (IST)
लगातार रन उगल रहा है इस बल्लेबाज का बल्ला, क्या दोबारा होगी टीम इंडिया में वापसी?
लगातार रन उगल रहा है इस बल्लेबाज का बल्ला, क्या दोबारा होगी टीम इंडिया में वापसी?

नई दिल्ली, जेएनएन। हनुमा विहारी, इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया, इनके डेब्यू पर कई दिग्गजों ने सवाल भी उठाए लेकिन अपने पहले ही टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करके इन्होंने आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। इस खिलाड़ी ने अपने पहले टेस्ट में ना केवल अर्धशतक लगाया बल्कि 3 विकेट भी अपने नाम किए। हालांकि वह टेस्ट मैच भी भारत हार गया था लेकिन इस खिलाड़ी ने सभी का दिल जीता था।

loksabha election banner

इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि इस प्रदर्शन के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जगह मिलेगी। लेकिन चयनकर्ताओं का सोचना कुछ और ही था। इस खिलाड़ी की बदकिस्मती ही थी कि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर बैठना पड़ा।

जिस तरह इनके डेब्यू पर सवाल उठे, उसी तरह उन्हें क्यों बाहर किया गया इस पर भी चयनकर्ताओं को आलोचना झेलनी पड़ी, लेकिन इस खिलाड़ी को अपने आप को साबित करना था। तभी तो इंग्लैंड से आते ही वह घरेलू क्रिकेट खेलने लगे। विहारी ना केवल खेले बल्कि गजब का खेले। पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया तो अब उनका बल्ला देवधर ट्रॉफी में भी खूब चल रहा है।

विहारी ने इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए पहले मैच में इंडिया ए के खिलाफ नाबाद 87 रन की पारी खेली। वहीं दूसरे मैच में इंडिया सी की तरफ से खेलते हुए इस बल्लेबाज ने बताया कि उसे टेस्ट सीरीज में बाहर कर कितनी बड़ी गलती की थी। दूसरे मैच में भी जब टीम के सभी बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे तो इसी बल्लेबाजी 76 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 231 तक पहुंचाया। 

अब गेंद और फॉर्मेट भले ही अलग हो लेकिन एक चीज समान है, वह है इस बल्लेबाज की फॉर्म। अपने बल्ले से रन बनाकर ये बार बार चयनकर्ताओं को संकेत दे रहे हैं कि उन्हें लगातार मौके दिए जाए। अब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां उसे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अब देखना होगा कि चयनकर्ता को उनके बल्ले की गूंज सुनाई देती है या नहीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.