Move to Jagran APP

रोहित शर्मा की जगह पर्थ टेस्ट में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में मिल सकता है मौका !

रोहित शर्मा ने एडिलेड टेस्ट मैच में 31 व एक रन की पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 05:14 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 05:14 PM (IST)
रोहित शर्मा की जगह पर्थ टेस्ट में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में मिल सकता है मौका !
रोहित शर्मा की जगह पर्थ टेस्ट में इस खिलाड़ी को अंतिम ग्यारह में मिल सकता है मौका !

 नई दिल्ली, जेएनएन। इस वर्ष की शुरुआत में रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुना गया था और उसके बाद से एडिलेड टेस्ट में शामिल किए जाने तक वो टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे। काफी वक्त के बाद रोहित को टेस्ट टीम में जगह मिली और उनके पास अच्छा मौका था खुद को साबित करने का लेकिन वो इस बार फिर से फेल रहे। वहीं पहले टेस्ट के दौरान उनकी पीठ के निचले हिस्से में दर्द उभर आया और उन्हें पर्थ टेस्ट से बाहर होना पड़ा। 

loksabha election banner

रोहित की जगह टीम में हनुमा विहारी

पहले टेस्ट मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित ने दोनों पारियों में 31 और 01 रन की पारी खेली। रोहित की इस बल्लेबाजी से जाहिर तौर पर टीम इंडिया को निराशा जरूर हुई होगी। हालांकि भारत ने पहला टेस्ट 31 से जीता लेकिन इस मैच में रोहित के लिए बड़ा मौका था जिसे भुनाने में वो सफल नहीं रहे। अब दूसरे टेस्ट में चोट की वजह से वो नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह टीम में ऑल राउंडर हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। हनुमा बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और इस वक्त वो अच्छे फॉर्म में भी है। विहारी जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं और टीम के लिए गेंदबाज के तौर पर एक विकल्प भी हैं। रोहित की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जाना भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा फैसला है। 

हनुमा विहारी का हालिया फॉर्म

हालांकि रोहित शर्मा की जगह लेना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है लेकिन टीम इंडिया विहारी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है। हाल ही में हनुमा विहारी ने इंडिया ए और इंडिया बी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने 86 और 51* रन की पारी खेली थी। वहीं इस मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी की थी जिसमें उन्होंने 12 रन दिए थे लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया था। वहीं टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ भी उन्होंने 53 और 15* रन बनाए थे। 

वैसे हनुमा विहारी को अगर पर्थ टेस्ट में मौका मिलता है तो ये उनके करियर का दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.