Move to Jagran APP

हनुमा विहारी ने ठोका नंबर 4 के लिए दावा, कहा- मैच भी फिनिश कर सकता हूं

आइपीएल की तैयारियों के बीच हनुमा विहारी ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो नंबर चार पर अच्छी टेक्निक के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 03:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 03:34 PM (IST)
हनुमा विहारी ने ठोका नंबर 4 के लिए दावा, कहा- मैच भी फिनिश कर सकता हूं
हनुमा विहारी ने ठोका नंबर 4 के लिए दावा, कहा- मैच भी फिनिश कर सकता हूं

नई दिल्ली, एजेंसी। आइपीएल और वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में कुछ दिन बिताने वाले हनुमा विहारी का एक बड़ा बयान सामने आया है। वर्ल्ड कप में नंबर चार के लिए बल्लेबाज तलाश रही भारतीय टीम को हनुमा विहारी मजबूती दे सकते हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। आइपीएल की तैयारियों के बीच हनुमा विहारी ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो नंबर चार पर अच्छी टेक्निक के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं।

loksabha election banner

हनुमा विहारी इस बार आइपीएल टीम दिल्ली केपिटल्स के लिए खेलेंगे। उन्होंने कहा 'मैं सोचता हूं कि मैं नंबर चार के लिए फिट हूं। मेरे पास टेक्निक है। नंबर चार के लिए वो बल्लेबाज बेहतर होता है जो किसी भी परिस्थिति में रन बना सके। मैं ऐसा कर सकता हूं क्योंकि मेरे पास वो टेक्निक है।'

हनुमा विहारी ने ये भी स्वीकार किया है कि वर्ल्ड कप का टिकट कटाने से पहले उन्हें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इसके बाद ही टीम मैनेजमेंट उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने के बारे में सोचेगा। हनुमा विहारी कहते हैं कि इंडिया ए का हिस्सा रहते हुए उन्होंने वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं, हनुमा विहारी अपने आप को एक फिनिशर के रूप में भी देखते हैं।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज विराट एंड कंपनी के लिए कई सवाल छोड़कर गई थी। कहा तो ये जा रहा था कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को नंबर चार का कोई बल्लेबाज मिल जाएगा, क्योंकि अभी तक बस प्रयोग हो रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सामने अंबाती रायुडू, रिषभ पंत और विजय शंकर फेल हो गए। यहां तक कि धौनी के अलावा कोई मैच फिनिशर भी नहीं दिखा।

वहीं, अगर बात हनुमा विहारी की करें तो वे बल्ले के साथ-साथ बीच के ओवरों में कुछ ओवर गेंदबाजी भी करा सकते हैं। टीम इंडिया के लिए अब तक चार टेस्ट मैच खेल चुके हनुमा विहारी ने एक अर्धशतक के साथ 167 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी झटके हैं। वहीं, अगर लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो हनुमा विहारी ने 67 मैचों में 46.60 के शानदार औसत से 4 शतक और 17 अर्धशतकों के साथ 2703 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी झटके हैं, जो दर्शाता है कि वो नंबर चार की रेस में आगे निकल सकते हैं। हालांकि, ये अब उनकी 23 मार्च से शुरू होने वाले आइपीएल की परफॉर्मेंस पर निर्भर करेगा।

मैं कभी-कभी ही गेंदबाजी कर सकता हूं

हनुमा विहारी ने यह भी कहा कि वह टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं, लेकिन उनका कहना है कि मुख्य रूप से वह एक बल्लेबाज हैं और कभी-कभी ही गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कहा 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि मुख्य रूप से मैं एक बल्लेबाज हूं, जो थोड़ी बहुत गेंदबाजी भी कर सकता है। मेरी गेंदबाजी थोड़ी अच्छी हो जाती है, इसलिए मैं इसमें सुधार करने का प्रयास करता हूं।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.