Move to Jagran APP

पार्थिव पटेल की कप्तानी पारी से गुजरात ने दिल्ली को दी पटखनी, शिखर धवन नहीं खोल पाए खाता

गुजरात ने विजय हजारे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दिल्ली को वीजेडी पद्धति से छह विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 08:26 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 08:26 PM (IST)
पार्थिव पटेल की कप्तानी पारी से गुजरात ने दिल्ली को दी पटखनी, शिखर धवन नहीं खोल पाए खाता
पार्थिव पटेल की कप्तानी पारी से गुजरात ने दिल्ली को दी पटखनी, शिखर धवन नहीं खोल पाए खाता

बेंगलुरु, प्रेट्र। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान पार्थिव पटेल (76) और प्रियांक पांचाल (80) के बीच पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी से गुजरात ने विजय हजारे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में  दिल्ली को वीजेडी पद्धति से छह विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दिल्ली की पारी 223 रन पर सिमट गई। मैच के दौरान खराब मौसम के कारण खेल रोकना पड़ा और मैच को 49 ओवर का कर दिया गया। गुजरात को वीजेडी प्रणाली से 49 ओवर में जीत के लिए 225 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम ने 37.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान 225 रन बनाकर जीत दर्ज की।

loksabha election banner

दिल्ली के कप्तान धु्रव शौरी (91) शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना किया जिसमें सात चौके और दो छक्के लगाए। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला। नीतीश राणा (33), हिम्मत सिंह (26) और ललित यादव (28) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी नहीं बदल सके। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इस अहम मैच में नहीं चल पाए और 8 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। धवन के खराब फॉर्म ने उनका पीछा यहां पर भी नहीं छोड़ा। गुजरात के लिए चिंतन गाजा और अरजान नगवास्वल्ला ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि पीयूष चावला ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

छोटे लक्ष्य का गुजरात ने आकामक अंदाज में पीछा किया। पार्थिव और पांचाल ने 23.1 ओवर में 150 रन की साझेदारी की। पार्थिव इस दौरान ज्यादा आक्रामक रहे, जिन्होंने 60 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का जड़ा। पांचाल ने 91 गेंद में आठ चौके और एक छक्का लगाया। इस साझेदारी को मनन शर्मा ने तोड़ा। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ध्रुव रावल (नाबाद 34) ने एक छोर संभाले रखा। दिल्ली के लिए सिमरनजीत सिंह ने दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.