Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के पीएम की बड़ी घोषणा ने टी20 वर्ल्ड कप आयोजन की उम्मीद जगाई

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा के बाद अब ये उम्मीद बंध गई है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में दर्शक स्टेडियम में उपस्थित रहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 10:35 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के पीएम की बड़ी घोषणा ने टी20 वर्ल्ड कप आयोजन की उम्मीद जगाई
ऑस्ट्रेलिया के पीएम की बड़ी घोषणा ने टी20 वर्ल्ड कप आयोजन की उम्मीद जगाई

मेलबर्न, एएफपी। India vs Australia test series: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पाबंदियों में और ढील देने की घोषणा की जिसमें 40,000 लोगों की क्षमता वाले खेल स्टेडियमों को अगले महीने से 10,000 लोगों की मेजबानी की अनुमति देना शामिल है। इससे वर्ष के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में दर्शकों की मौजूदगी की उम्मीद बढ़ गई है।

prime article banner

राष्ट्रीय कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बदलाव खेल मैच, कंसर्ट और महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में लागू होंगे। हालांकि ये स्थल अपनी क्षमता की 25 प्रतिशत सीट ही भर पाएंगे। कोविड 19 महामारी के बीच खेल को फिर से शुरू करने और सोशल डिस्टेंसिंग की बात को ध्यान में रखते हुए शायद ये बातें कही गई हैं। हालांकि पीएम के इस फैसले के कई खेल प्रशंसकों को निराशा जरूर हुई होगी, लेकिन अच्छी बात ये है कि कुछ को इन मैचों का मजा मिल पाएगा। 

हालांकि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है ऐसे में अगर इसका आयोजन किया जाता है तो शायद मैचों को दर्शक मिल जाएं। यानी अब मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने की संभावन कम से कम ऑस्ट्रेलिया में तो नजर नहीं आ रही है। हालांकि लोगों को स्टेडियम में एंट्री पूरे सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए ही दी जाएगी। वैसे प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद इस बात को बल मिल रहा है कि शायद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा सकता है। 

आपको बता दें कि कोविड 19 महामारी की वजह से हर खेल की तरह क्रिकेट की गतिविधियां भी बंद थी, लेकिन कुछ देशों ने इस खेल को आगे बढ़ाने का साहस किया है और इस कड़ी में सबसे आगे इंग्लैंड व वेस्टइंडीज की टीम है जो टेस्ट सीरीज खेलने जा रही और इसके लिए वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। यही नहीं आइसीसी ने इस महामारी की वजह से कई नियमों में बदलाव भी किए हैं और इस सीरीज के नए नियमों के तहत खेला जाएगा जिसे देखना बड़ा दिलचस्प होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.