Move to Jagran APP

महेंद्र सिंह धौनी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट ने दी बधाई

धौनी को गिलक्रिस्ट ने दी बधाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Jul 2017 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jul 2017 05:41 PM (IST)
महेंद्र सिंह धौनी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट ने दी बधाई
महेंद्र सिंह धौनी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट ने दी बधाई

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने वनडे में अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर महेंद्र सिंह दौनी को बधाई दी। धौनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में 54 रन की पारी खेली और रन बनाने के मामले में गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ा। अब वनडे में धौनी के नाम पर 9496 रन है जबकि गिलक्रिस्ट के नाम पर 9410 रन हैं। 

loksabha election banner

धौनी अब दुनिया के दूसरे ऐसे विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस मामले में अब धौनी से उपर श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं जिनके नाम पर अब तक 14234 रन हैं। धौनी 9496 रन के साथ दूसरे और गिलक्रिस्ट 9410 रन के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 

धौनी ने जैसे ही गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ा सबसे पहले उन्होंने धौनी को इसके लिए बधाई दी। एडम ने इंस्टाग्राम पर अपनी और धौनी की आइपीएल मैच की एक फोटो भी शेयर की और लिखा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बहुत बधाई हो दोस्ट, ये केवल समय की बात थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.