Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान जुड़ सकते हैं आइपीएल की इस टीम के साथ !

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की आइपीएल में वापसी हो सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 10:27 AM (IST)
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान जुड़ सकते हैं आइपीएल की इस टीम के साथ !
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान जुड़ सकते हैं आइपीएल की इस टीम के साथ !

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की आइपीएल में वापसी हो सकती है, लेकिन वो इस बार गेंदबाज के तौर पर नहीं बल्कि कोच की हैसियत से इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं। मुंबई मिरर के मुताबिक उन्हें मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी मेंटर बनाया जा सकता है। जहीर से पहले मुंबई टीम के लिए ये जिम्मेदारी लसिथ मलिंगा संभाल रहे थे और अब जहीर उनकी जगह ये भूमिका निभाते दिख सकते हैं। जहीर खान मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल में खेल चुके हैं।

loksabha election banner

आइपीएल के पिछले सीजन में लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी मेंटर की भूमिका निभाई थी लेकिन खबरों की मानें तो वो इस वर्ष अपना नाम नीलामी में डालना चाहते हैं। अगर मुंबई इंडियंस ने उन्हें नहीं खरीदा तो वो किसी अन्य टीम के लिए भी खेलते नजर आ सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि अगले वर्ष आइपीएल का आयोजन विदेश में किया जा सकता है और ऐसे में कई टीम मलिंगा को अपने साथ जोड़ना जरूर चाहेंगे क्योंकि ये उनके लिए फायदेमंद होगा।  

जहीर खान इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं साथ ही वो इस टीम के मेंटर भी रह चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2015 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। इस वक्त मुंबई इंडियंस टीम के कोच महेला जयवर्धने हैं और इस टीम के साथ सचिन तेंदुलकर (आईकॉन), रॉबिन सिंह, शेन बॉन्ड, जेम्स पैमेन्ट, पॉल चैपमैन, राहुल संघवी जैसे नाम भी कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं।

जहीर खान आइपीएल की कई टीमों के साथ खेल चुके हैं जिनमें आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स शामिल हैं। जहीर खान के पास काफी अनुभव है जिसका फायदा टीम के गेंदबाजों को मिल सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से क्विंटन डी कॉक को खरीद लिया था साथ ही में अकीला धनंजय और मुस्ताफिजुर रहमान को अपनी टीम से रिलीज भी कर दिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.