Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान दिलीप वेंगसरकर बने एनएससीएल के मेंटर

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान दिलीप वेंगसरकर को एनएससीएल के लिए मेंटर बनाया गया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 05:03 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 05:05 PM (IST)
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान दिलीप वेंगसरकर बने एनएससीएल के मेंटर
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान दिलीप वेंगसरकर बने एनएससीएल के मेंटर

नई दिल्ली, जेएनएन। स्कूली क्रिकेट हमेशा से देश भर की प्रतिभाओं के लिए आगे जाने का माध्यम रहा है। स्कूली क्रिकेट ने भारत को सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, मुहम्मद कैफ, लालचंद राजपूत जैसे स्टार दिए हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर भी इन्हीं में से एक हैं। वेंगसरकर को एनएससीएल के लिए मेंटर बनाया गया है।

loksabha election banner

वेंगसरकर की प्रमुख भूमिका यह तय करना होगी कि कोई भी अच्छी प्रतिभा छूट न जाए। वेंगसरकर ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा, ‘मुझे अब भी याद है कि राजपूत व दूसरे कई खिलाड़ी स्कूली प्रतियोगिता में लॉर्डस में खेले थे। एनएससीएल स्कूली छात्रों को इसी तरह का प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने को लेकर कृतसंकल्प है और इसी को ध्यान में रखकर इसे गढ़ा गया है। स्कूली क्रिकेट ने हमें सचिन और कांबली दिए हैं। युवराज और रैना दिए हैं। मैं भी स्कूली क्रिकेट खेला हूं और राष्ट्रीय चैंपियन रहा। स्कूलों से प्रतिभाओं का सामने आना जारी है और यह क्रम टूटना नहीं चाहिए।’

एनएससीएल के जरिये आने वाले समय में कई स्टार निकलेंगे और क्रिकेट की दुनिया में छा जाएंगे। एनएससीएल का आयोजन इस साल होना है और इसमें देश भर की 16 शहरी टीमों के बीच वर्चस्व की लड़ाई होगी। इनमें से 24 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जो एसजीएफआइ द्वारा आयोजित कैंप में हिस्सा लेंगे। इस कैंप से 16 खिलाड़ियों का चयन होगा, जो संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशियाई स्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप में खेलेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.