Move to Jagran APP

Sourav Ganguly health update: सौरव गांगुली को मंगलवार को मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी, स्थिति में सुधार

सौरव गांगुली को नए साल पर सीने में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनको एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा अब उनका स्थिति में सुधार है और डॉक्टरों की टीम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 04:32 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 04:32 PM (IST)
Sourav Ganguly health update: सौरव गांगुली को मंगलवार को मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी, स्थिति में सुधार
पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली को नए साल पर सीने में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनको एंजियेप्लास्टी से गुजरना पड़ा, अब उनका स्थिति में सुधार है और डॉक्टरों की टीम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। जानकारी के मुताबिक पूर्व कप्तान को कल यानी मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

loksabha election banner

सोमवार की दोपहर वुडलैंड हॉस्पिटल के सीईओ रुपाली बासु ने सौरव के स्वास्थ को लेकर रिपोटरों से बात की। उन्होंने बताया कि एंजियोप्लास्टी अब सबसे सुरक्षित विकल्प बन चुका है। बासु ने बताया कि 48 साल के पूर्व भारतीय कप्तान का इलाज 9 डॉक्टरों की टीम कर रही है जिनको शनिवार 2 जनवरी को दिल का दौरा पड़ा था। उनके इलाज के संबंध में दूसरे विशेषज्ञ डॉक्टरों से जूम और फोन के जरिए भी सलाह दी गई है।

नौ डॉक्‍टरों के मेडिकल बोर्ड का फैसला, अभी नहीं होगी बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली की एक और एंजियोप्लास्टी

कार्डियो सर्जन देवी शेट्टी और रमाकांत पंडा, कार्डियोलॉजिस्ट सैमुअल मैथ्यू, समिन के शर्मा और इंटरनेशनल क्लीनिकल एफ्लिएशन और न्यूयॉर्क के एमटी सिनाई हॉस्पिटल मेडिसीन के प्रोफेसर और इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट अश्विन मेहता से भी सौरव गांगुली के स्वास्थ पर चर्चा की गई है।

आगे उन्होंने यह भी बताया कि एक बार जब डॉक्टर पूर्व कप्तान के स्वास्थ को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हो जाएंगे तो उनको घर जाने की इजाजत दे दी जाएगी। सोमवार को डॉक्टरों ने गांगुली की स्थिति पर खुशी जताई, उनकी स्थिति में बहुत तेजी से सुधार हो रहा है। जो भी डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं वो उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और एक बार जब उनको हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाएगी तो वह घरवालों के संपर्क में रहेंगे और सौरव के स्वास्थ पर नजर बनाए रखेंगे।  

Ind vs Aus:ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज हुआ तीसरे टेस्ट से बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.