Move to Jagran APP

फैसलाबाद वुल्वस और ओटेगो में होगी कांटे टक्कर

रोमांच और मनोरंजन से भरपूर चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के चौथे संस्करण का बिगुल क्वालीफाइंग दौर के साथ मंगलवार को यहां बज जाएगा। पीसीए स्टेडियम में पाकिस्तान की घरेलू विजेता टीम फैसलाबाद वूल्व्स और न्यूजीलैंड की ओटेगो वोल्ट्स के बीच क्वालीफाइंग चरण का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

By Edited By: Published: Mon, 16 Sep 2013 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2013 09:30 PM (IST)
फैसलाबाद वुल्वस और ओटेगो में होगी कांटे टक्कर

मोहाली। रोमांच और मनोरंजन से भरपूर चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के चौथे संस्करण का बिगुल क्वालीफाइंग दौर के साथ मंगलवार को यहां बज जाएगा। पीसीए स्टेडियम में पाकिस्तान की घरेलू विजेता टीम फैसलाबाद वूल्व्स और न्यूजीलैंड की ओटेगो वोल्ट्स के बीच क्वालीफाइंग चरण का पहला मुकाबला खेला जाएगा, जबकि कुमार संगकारा की अगुआई में श्रीलंकाई टीम कांदुरता मरूंस दिन के दूसरे मुकाबले में शिखर धवन की नेतृत्व वाली हैदराबाद सनराइजर्स से टकराएगी।

loksabha election banner

खेल से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वीजा समस्या के कारण पहले से ही बड़ी जद्दोजहद के बाद टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पहुंची फैसलाबाद वूल्वस पर खास निगाह रहेगी। फैसलाबाद टीम सियालकोट स्टालियंस के बाद इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली दूसरी पाकिस्तानी टीम है। सियालकोट मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में सफल नहीं हो सकी थी, ऐसे में फैसलाबाद पहली बाधा पार करते हुए टूर्नामेंट के मुख्य दौर में जगह बनाने वाली पहली पाकिस्तानी टीम बनना चाहेगी। टीम की अगुआई राष्ट्रीय टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक कर रहे हैं और उन्हें दुनिया के शीर्ष ऑफ स्पिनरों में शुमार सईद अजमल का भी साथ मिलेगा।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम में ब्रेंडन और नाथन मैकुलम जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। 2009 में भी इस टीम ने टूर्नामेंट में भाग लिया था, लेकिन शुरुआती दो मुकाबले गंवाकर वह बाहर हो गई थी। इस बार ओटेगो अपनी गलती सुधारते हुए मुख्य दौर में जगह बनाना चाहेगी।

शिखर के कंधों पर अहम जिम्मेदारी

मोहाली। भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी शिखर धवन की टूर्नामेंट के दौरान कड़ी परीक्षा होगी, क्योंकि उनके कंधों पर बल्लेबाजी के अलावा कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। दूसरी तरफ कांदुरता मरूंस की कप्तानी कुमार संगकारा कर रहे हैं, जो आइपीएल में सनराइजर्स की भी कप्तानी कर चुके हैं।

स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी के बीच सनराइजर्स और मरूंस के बीच दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद होगी। सनराइजर्स के पास जहां दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज डेल स्टेन के अलावा इशांत शर्मा और ऑलराउंडर डेरन सैमी हैं तो वही मरूंस के पास स्पिन गेंदबाजी विभाग में बेजोड़ अजंता मेंडिस, रंगना हेराथ और रणदीव उपलब्ध हैं। बल्लेबाजी में सनराइजर्स के पास धवन के अलावा जेपी डुमिनी और कैमरून व्हाइट हैं, इसके जवाब में मरूंस के पास संगकारा, उपुल तरंगा, लाहिरू थिरिमाने और ऑलराउंडर नुवान कुलसेखरा हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.