IPL 2022 के आखिरी मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें- क्या है कारण

टेस्ट मैच में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के आखिरी मैचों में नहीं खेलते दिखाई दे सकते हैं। ईसीबी ने इसके संकेत दिए हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए वह अपने खिलाड़ियों को वापस बुला सकता है।

TaniskPublish: Fri, 28 Jan 2022 09:28 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:28 AM (IST)
IPL 2022 के आखिरी मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें- क्या है कारण

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टेस्ट मैच में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के आखिरी मैचों में नहीं खेलते दिखाई दे सकते हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसके संकेत दिए हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए वह अपने खिलाड़ियों को वापस बुला सकता है। इस तीनों मैचों की सीरीज के साथ इंग्लैंड की घरेलू सीजन की शुरुआत होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट लार्ड्स में 2 जून से शुरू हो रहा है हालांकि आइपीएल की तारीखों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, यह संभावना है कि टूर्नामेंट 27 मार्च से पहला टेस्ट शुरू होने से कुछ दिन पहले मई के अंत तक चलेगा। यदि इंग्लैंड के खिलाड़ी टूर्नामेंट के अंत तक आइपीएल में बने रहते हैं, तो लार्ड्स टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर संशय होगा। 

हालांकि, इंग्लैंड के खिलाड़ियों या आइपीएल टीमों को उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है। क्रिकबज के अनुसार फ्रेंचाइजियों को इसके संकेत दिए गए हैं कि टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी आखिरी मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे। इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट खिलाड़ियों के करीबी सूत्रों ने भी यही बात कही है। हालांकि इसीबी की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

इंग्लैंड के कितने खिलाड़ी इससे प्रभावित होते हैं? इसके बार में कुछ भी अगले महीने होने वाले मेगा आक्शन के बाद ही कहा जा सकेगा। 22 इंग्लिश खिलाड़ियों ने मेगा आक्शन के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें कई ऐसे नाम हैं जो इंग्लैंड टेस्ट टीम में खेलते हैं। जानी बेयरस्टो, मार्क वुड, डेविड मालन, ओली पोप, क्रेग ओवरटन, सैम बिलिंग्स और डैन लारेंस सभी एशेज टीम का हिस्सा थे और वर्तमान में नीलामी सूची में हैं। जोस बटलर को राजस्थान रायल्स ने पहले ही रिटेन कर लिया है। हालांकि जो रूट, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स पहले ही खुद को बाहर कर चुके हैं।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान जो रूट की कप्तानी वाली टीम जूझती नजर आई थी। टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया के खिलाफ टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में टीम की और ईसीबी की काफी आलोचना हो रही है।  

Edited By Tanisk

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम