Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, जेम्स एंडरसन की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जेम्स एंडरसन की इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:00 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, जेम्स एंडरसन की हुई वापसी
दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, जेम्स एंडरसन की हुई वापसी

लंदन, एएफपी। इसी महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जेम्स एंडरसन की इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। एंडरसन एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। तब से वह चोट से उबर रहे थे और इसी कारण न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं खेले थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है।

loksabha election banner

एंडरसन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड की भी टीम में वापसी हुई है। बेयरस्टो को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में जगह नहीं मिली थी। वहीं वुड विश्व कप के बाद से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वुड को बाएं घुटने में चोट लगी थी। वहीं, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए गए लंकाशायर के तेज गेंदबाज शाकिब महमूद को टीम में जगह नहीं मिली है। टीम के चयन पर मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा कि एंडरसन और वुड की वापसी से शाकिब को दुर्भाग्यवश टीम से बाहर जाना पड़ा है। यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वुड शुरुआती मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। वह टीम के साथ रहेंगे और मेडिकल स्टाफ के साथ रिहैब करते रहेंगे। उनकी वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं।

अपने घर में एशेज में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड को न्यूजीलैंड में भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच बॉक्सिंग डे से शुरू होगा जो सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टीम : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी ब‌र्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रोले, सैम कुर्रन, जो डेनली, जैक लीच, मैट पार्किंसन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.