Move to Jagran APP

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया 12 सदस्यीय टीम, इनको मिली जगह

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने बुधवार 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इस 12 सदस्यीय टीम में चार तेज गेंदबाज हैं जिनमें से एक को बाहर बैठना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 01:40 PM (IST)
एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने किया 12 सदस्यीय टीम, इनको मिली जगह
इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन ऐसी होगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार 8 दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के कारण पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। काफ इंजरी के कारण वे 2019 में हुई एशेज सीरीज में भी नहीं खेल सके थे और एक बार फिर से एशेज सीरीज से पहले उनको इस चोट से जूझना पड़ रहा है।

loksabha election banner

इस 12 सदस्यीय टीम में जो रूट ने तेज गेंदबाजों के रूप में क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्राड और ओली राबिन्सन शामिल किए गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो क्रिस वोक्स, मार्क वुड और राबिन्सन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 35 वर्षीय स्टुअर्ट ब्राड को शायद प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। जेम्स एंडरसन के बाद वे इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

स्टोक्स की वापसी

इंग्लैंड के लिए एशेज सीरीज के पहले मैच में रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ओपनिंग करते नजर आएंगे। इसके अलावा जोस बटलर, कप्तान जो रूट, ओली पोप और डाविड मलान को मध्य क्रम में मौका मिलेगा। विकेटकीपर बल्लेबाज जानी बेयरेस्टो इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। जैक लीच के रूप में इंग्लैंड ने स्पिनर को चुना है। वहीं, आलराउंडर के रूप में बेन स्टोक्स मैदान पर नजर आने वाले हैं।

इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, जोस बलटर, हसीब हमीद, डाविड मलान, ओली पोप, स्टुअर्ट ब्राड, जैक लीच, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, ओली राबिन्सन और मार्क वुड।

पहले टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरोन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.