Move to Jagran APP

यह कारनामा करने वाले आयरलैंड के चौथे खिलाड़ी बने जोएस

क्रिकेट विश्‍व कप के 30वें मुकाबले में आयरलैंड के बल्‍लेबाज ए‍ड जोएस ने शानदार शतक लगाया। इस शतक के साथ जोएस आयरलैंड के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने आइसीसी विश्‍व कप में शतक लगाया हो।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2015 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2015 12:31 PM (IST)
यह कारनामा करने वाले आयरलैंड के चौथे खिलाड़ी बने जोएस

होबार्ट। क्रिकेट विश्व कप के 30वें मुकाबले में आयरलैंड के बल्लेबाज एड जोएस ने शानदार शतक लगाया। जोएस 103 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 112 रन बनाकर तेंदेई चतारा की गेंद पर आउट हो गए। जोएस का विश्व कप में पहला और वनडे इंटरनेशनल में तीसरा शतक है।

loksabha election banner

इस शतक के साथ जोएस आयरलैंड के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने आइसीसी विश्व कप में शतक लगाया हो। जोएस से पहले आयरलैंड की ओर से जर्मी ब्रे, केविन ओ'ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग विश्व कप में शतक लगा चुके हैं।

इस मैच का स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

जिम्बाब्वे ने आयरलैंड के खिलाफ पूल के बीच विश्व कप क्रिकेट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। आयरलैंड की पारी कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड और पॉल स्टर्लिंग ने शुरू की। टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लगा जब स्टर्लिंग को पयांगारा ने विलियम्स के हाथों कैच करवा दिया। उन्होंने दस रन बनाए और टीम के खाते में 16 रन थे।

इसके बाद जोएस ने पारी को संभाला और पहले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ मिलकर 63 और फिर एंड्रयू बेलबर्नी के साथ मिलकर 138 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। जोएस ने आत्मविश्वास से खेलते अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 8 चौकों और दो छक्कों के साथ 96 गेंदों पर अपने 100 रन पूरे किए।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबराें के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.