Move to Jagran APP

'स्मिथ' का जवाब 'स्मिथ' से मिला, शतक पर भारी पड़ा अर्धशतक

गुजरात लायंस और पुणे सुपरजायंट्स के बीच हुए रोमांचक आइपीएल मुकाबले में गुजरात की टीम ने शुक्रवार रात अंतिम गेंद पर बेहतरीन जीत दर्ज की। इस मैच में पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन गुजरात की टीम ने इस स्कोर को

By ShivamEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 01:41 AM (IST)
'स्मिथ' का जवाब 'स्मिथ' से मिला, शतक पर भारी पड़ा अर्धशतक

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। गुजरात लायंस और पुणे सुपरजायंट्स के बीच हुए रोमांचक आइपीएल मुकाबले में गुजरात की टीम ने शुक्रवार रात अंतिम गेंद पर बेहतरीन जीत दर्ज की। इस मैच में पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन गुजरात की टीम ने इस स्कोर को भी पार कर लिया। दोनों ही टीमों से 'स्मिथ' फैक्टर का कमाल दिखा लेकिन यहां शतक पर एक अर्धशतक काफी भारी पड़ा।

loksabha election banner

- स्मिथ VS स्मिथः

पुणे की टीम जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो उनके कंगारू दिग्गज स्टीवन स्मिथ ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ते हुए सभी का दिल जीत लिया। स्टीवन ने 54 गेंदों पर 101 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम 195 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। उम्मीद थी कि ये स्कोर गुजरात की टीम को पस्त करने के लिए काफी होगा लेकिन दूसरी टीम में भी एक स्मिथ आग उगलने को तैयार बैठा था। ये थे गुजरात के कैरेबियाई ओपनर ड्वेन स्मिथ जिन्होंने 37 गेंदों पर 63 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें एक छक्का और नौ चौके शामिल रहे। इस दौरान स्मिथ ने मैकुलम के साथ पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी भी की जो उनकी टीम के लिए उपयोगी साबित हुई। अंत में जब गुजरात ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की तो ड्वेन स्मिथ की पारी को स्टीवन स्मिथ के शतक से भारी आंका गया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.