Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीकी टीम के कारण सहमी कोलकाता सरकार, एयरपोर्ट के पास किसी होटल में रुकने की सलाह दी

बंगाल सरकार को टीम के कोलकाता होते हुए अपने देश लौटने पर एतराज नहीं है लेकिन वह चाहती है कि टीम कोलकाता के होटल में न ठहरकर एयरपोर्ट के पास किसी होटल में रुके।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 09:05 PM (IST)
साउथ अफ्रीकी टीम के कारण सहमी कोलकाता सरकार, एयरपोर्ट के पास किसी होटल में रुकने की सलाह दी
साउथ अफ्रीकी टीम के कारण सहमी कोलकाता सरकार, एयरपोर्ट के पास किसी होटल में रुकने की सलाह दी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारत दौरा रद होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम अब लखनऊ से दिल्ली के बदले कोलकाता होकर स्वदेश लौटना चाहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मेहमान टीम 16 मार्च को लखनऊ से दिल्ली के बजाय कोलकाता पहुंचेगी। टीम प्रबंधन कोलकाता एयरपोर्ट को दिल्ली की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित मान रहा है क्योंकि बंगाल में कोरोना का अब तक एक भी पुष्ट मामला सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीकी टीम 16 मार्च को कोलकाता आकर ताज बंगाल होटल में रात्रि विश्राम करना चाहती है और अगले दिन सुबह कोलकाता एयरपोर्ट से अपने देश रवाना होने की इच्छुक है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मेहमान टीम की कोलकाता एयरपोर्ट से 17 मार्च की सुबह 8.55 बजे की फ्लाइट है। टीम वाया दुबई होते हुए दक्षिण अफ्रीका पहुंचेगी।

दूसरी तरफ, बंगाल सरकार को टीम के कोलकाता होते हुए अपने देश लौटने पर एतराज नहीं है, लेकिन वह चाहती है कि टीम कोलकाता के होटल में न ठहरकर एयरपोर्ट के पास किसी होटल में रुके और अगले दिन सुबह वहीं से कोलकाता एयरपोर्ट से अपने देश के लिए रवाना हो जाए। कारण, दक्षिण अफ्रीकी टीम कोलकाता के जिस होटल में ठहरना चाहती है, वह घनी आबादी वाले इलाके में स्थित है। यूं तो अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी में अब तक कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है, लेकिन राज्य सरकार किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती। इस बीच जानकारी मिली है कि अफ्रीकी टीम सोमवार दोपहर 12.40 बजे कोलकाता पहुंचेगी। टीम के ईस्टर्न मेट्रोपोलिटन बाइपास स्थित वेस्टीन होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है।

इस मामले में बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा कि टीम यहां पर सोमवार को पहुंचेगी और फिर अगली सुबह स्वदेश लौट जाएगी। बीसीसीआइ एयरपोर्ट के पास ही किसी होटल में उनके रुकने की व्यवस्था कर रही है। हमने इस बारे में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को जानकारी दे दी है। साथ ही हम लोग बीसीसीआइ अध्यक्ष के भी संपर्क में बने हुए हैं। कोलकाता में कोरोना का एक भी मामला नहीं आया है, ऐसे में वह यहां से जाना चाहते हैं। हम दक्षिण अफ्रीकी टीम को पूरी मदद करेंगे। वह हमारे मेहमान होंगे। बिधाननगर के पुलिस कमिश्नर एलएन मीना निजी तौर पर पूरे इंतजाम कर रहे हैं।

14 दिन तक रह सकते हैं अलग-थलग

दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम को स्वदेश पहुंचकर 14 दिन तक अलग-थलग रहना पड़ सकता है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की रग्बी टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची हुई थी। वहां सीरीज रद होने के बाद अब वह स्वदेश लौट रही है। दक्षिण अफ्रीकी मीडिया के अनुसार दक्षिण अफ्रीकी रग्बी टीम को 14 दिन तक अलग-थलग रखा जाएगा। पूरी जांच होने के बाद ही उन्हें खुले में रहने दिया जाएगा। इस दौरान वे अपने परिवार से भी नहीं मिल सकेंगे। अब क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम भी मंगलवार को स्वदेश रवाना हो रही है तो उसके खिलाडि़यों को भी इस प्रक्रिया से गुजरना पड़ सकता है। भारत की तरह दक्षिण अफ्रीका में भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.