Move to Jagran APP

दो अगस्त से होगा दिव्यांग टी-20 क्रिकेट विश्व सीरीज का आयोजन

दिव्यांग टी-20 क्रिकेट विश्व सीरीज इस साल इंग्लैंड में दो अगस्त से शुरू होगी। इस सीरीज का समापन 17 अगस्त को होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 06:03 PM (IST)
दो अगस्त से होगा दिव्यांग टी-20 क्रिकेट विश्व सीरीज का आयोजन
दो अगस्त से होगा दिव्यांग टी-20 क्रिकेट विश्व सीरीज का आयोजन

नई दिल्ली, जेएनएन। पहली बार हो रही दिव्यांग टी-20 क्रिकेट विश्व सीरीज इस साल इंग्लैंड में दो अगस्त से शुरू होगी। इस सीरीज का समापन 17 अगस्त को होगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के शारीरिक विकलांगता के अध्यक्ष इयान मार्टिन ने इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

इयान मार्टिन ने भारतीय दिव्यांग क्रिकेट संघ के सचिव रवि चौहान को लिखे पत्र में कहा है कि हम भारतीय क्रिकेट संघ को टी-20 क्रिकेट विश्व सीरीज में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित करते हैं। टीम जब यहां पहुंचेगी तो यहां के यातायात के खर्चा का वहन ईसीबी करेगा और खाने का व्यवस्था भी हमारी तरफ से होगा। हालांकि इससे पहले शारीरिक दिव्यांग भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट में खेलने पर संशय था लेकिन बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने टीम को इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की अनुमित दे दी।

सचिव रवि चौहान ने कहा कि हम खुश है कि हमारी टीम भी इस टूर्नामेंट में खेलेगी। हमें ईसीबी से इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का निमंत्रण मिला है। इससे पहले दृष्बिाधित भारतीय टीम भी पांच बार विश्व कप खेल चुकी है जिसमें 50-50 ओवरों के साथ टी-20 प्रारूप भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.