Move to Jagran APP

Dhoni आइपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को लीड करेंगे या नहीं, सीएसके फ्रेंचाइजी ने कर दिया साफ

IPL 2020 में CSK के कप्तान MS Dhoni अपनी कप्तानी का जलवा दिखाने से चूक गए। अब वो अगले सीजन में इस टीम की कप्तानी करेंगे या नहीं इसे लेकर फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन ने टीम का रुख साफ कर दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 02:24 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 02:35 PM (IST)
Dhoni आइपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को लीड करेंगे या नहीं, सीएसके फ्रेंचाइजी ने कर दिया साफ
Chennai Super Kings captain MS Dhoni (File Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। Dhoni की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आइपीएल 2020 (IPL 2020) सीजन में प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है और ये पहला मौका है जब ये टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। सीएसके आइपीएल के 11 सीजन में से पिछले 10 सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी। आइपीएल के 13वें सीजन में ना तो MS Dhoni की कप्तानी में ही कोई स्पार्क दिखा और ना ही उनके बल्ले को जोर नजर आया। 

loksabha election banner

आइीपीएल 2020 में चेन्नई के बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने निराश किया, हालांकि कुछ बल्लेबाजों ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन ये टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में नाकाफी रहा। टीम की सबसे बड़ी परेशानी जो सामने निकलकर आई वो थी खिलाड़ियों के उम्रदराज होना। इस टीम में कुछ खिलाड़ी 30 के पार के हैं तो कुछ 35 से उपर के और इसका असर खिलाड़ियों पर साफ नजर आया। 

टीम के कप्तान एमएस धौनी ने खुद अब तक 12 मैचों में 199 रन बनाए हैं। माही भी 39 साल के हो गए हैं और इसका उनके प्रदर्शन पर असर हो रहा है और ये दिखा भी। अब इस लीग के अगले सीजन यानी आइपीएल 2021 का आयोजन होने में छह महीने का समय है ऐसे में धौनी सीएसके को लीड करेंगे या नहीं इस पर काफी चर्चा हो रही है। हालांकि इस पर धौनी का क्या फैसला है ये तो वही जानते हैं, लेकिन सीएसके सीईओ काशी विश्वनाथन ने जोर देकर कहा कि, एम एस धौनी साल 2021 में भी सीएसके को लीड करेंगे। 

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि, हां पक्का, मुझे पूरा भरोसा है कि MS Dhoni आइपीएल 2021 में CSK को लीड करेंगे। उन्होंने हमारे लिए तीन-तीन खिताब जीते हैं। ये पहला साल है जब हमने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया, लेकिन एक खराब साल की वजह से ऐसा नहीं है कि हम हर चीज पूरी तरह से बदल देंगे। 

काशी ने कहा कि इस साल हम अपनी पूरी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल पाए। हमें जो मुकाबले जीतने चाहिए थे हमें उनमें भी हार मिली और इसी वजह से हम पिछड़ गए। सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने सीजन से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया और इसकी वजह से टीम कै बैलेंस भी बिगड़ा। एम एस अगले साल इस टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं तो वहीं सीएसके अगले सीजन में बदली-बदली सी नजर आ सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.