Move to Jagran APP

'74' का रहा जलवा, टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में विजयी आगाज

शिखर धवन (74) और विराट कोहली (74) के धमाकेदार अर्द्धशतकों की मदद से भारत ने ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे की विजयी शुरुआत की। टीम इंडिया ने शुक्रवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश को टी-20 अभ्‍यास मैच में 74 रन से हरा दिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2016 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2016 10:18 PM (IST)
'74' का रहा जलवा, टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में विजयी आगाज

पर्थ। शिखर धवन (74) और विराट कोहली (74) के धमाकेदार अर्द्धशतकों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की विजयी शुरुआत की। टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश को टी-20 अभ्यास मैच में 74 रन से हरा दिया।

loksabha election banner

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 118 रन बना सकी। मेजबान टीम की तरफ से ट्रेविस बर्ट (नाबाद 74) ने उपयोगी पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश की शुरुआत युवा बरनदिप सरन ने बिगाड़ दी। उन्होंने जल्द ही डी'आर्की शॉर्ट (5) और विलियम बोसिस्टो (1) को अश्विन के हाथों की शोभा बनाया। बरनदीप के अलावा जडेजा और अक्षर पटेल ने भी दो-दो विकेट लिए। मेजबान टीम में ट्रेविस बर्ट ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 60 गेंदों में 11 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन बनाए। हालांकि उन्हें किसी खिलाड़ी का सहारा नहीं मिला और भारत ने आसानी से जीत हासिल की।

इससे पहले टीम इंडिया ने इस अनाधिकारिक अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा मात्र 6 रन बनाकर रन आउट हुए। 12 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद शिखर का साथ देने विराट कोहली क्रीज पर उतरे और दोनों ने जमकर स्ट्रोक्स लगाए। शिखर धवन ने जोरदार अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से फीफ्टी पूरी की।

कोहली ने भी अर्द्धशतक पूरा किया। धवन व कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 149 रनों की भागीदारी की। कोहली 44 गेंदों में 7 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर निकोलस के शिकार बने, विकेटकीपर इंग्लिस ने डाइव लगाकर उनका कैच लपका।

इसके बाद धवन भी टिक नहीं पाए और 74 के निजी स्कोर पर कैली की गेंद पर मिडविकेट पर शॉर्ट को कैच थमा बैठे। उन्होंने 46 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 2 रन बनाकर ड्यूफील्ड के शिकार बने। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (22 नाबाद, 1 चौके, 2 छक्के) और गुरकीरत सिंह मान (- नाबाद) स्कोर को 192 तक ले गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.