Move to Jagran APP

IND vs ZIM 1st ODI: 6 महीने बाद चाहर ने की धमाकेदार वापसी और ले गए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब

IND vs ZIM 1st ODI 6 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले दीपक चाहर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। चाहर ने 27 रन देकर टॉप 3 बल्लेबाजों को आउट किया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:34 PM (IST)
IND vs ZIM 1st ODI: 6 महीने बाद चाहर ने की धमाकेदार वापसी और ले गए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब
दीपक चाहर, गेंदबाज भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहले वनडे मैच में सबकी नजरें दीपक चाहर पर थी जो 6 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी तो मानो चाहर की मुराद पूरी हो गई। उन्होंने गेंदबाजी शुरू की और उसी रंग में दिखे जहां उन्होंने अपनी गेंदबाजी छोड़ी थी।

loksabha election banner

नई गेंद से विकेट लेने में माहिर चाहर ने यहां भी भारत को पहली सफलता, इनोसेंट काइया को आउट करके दिलवाई। उन्होंने सैमसन के हाथों उन्हें कैच आउट कराया। उसके बाद चाहर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 11 ओवर के अंदर जिम्बाब्वे के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से धराशायी कर दिया। उन्होंने 3.90 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके और 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए। किसी भी खिलाड़ी के लिए इंजरी के बाद वापसी करना आसान नहीं होता लेकिन चाहर ने शानदार वापसी की।

अपनी गेंदबाजी को लेकर क्या बोले चाहर

मैच के बाद दीपक चाहर ने कहा कि गेंद की लैंडिंग हार्ड हो रही थी। जब आप 6 महीने के बाद वापसी करते हैं तो जाहिर है कि आप नर्वस होंगे। यहां आने से पहले मैंने 4-5 प्रैक्टिस गेम खेले। शुरुआती कुछ ओवरों में बॉडी और माइंड साथ काम नहीं कर रहे थे लेकिन धीरे-धीरे यह बेहतर होता गया। अब मैं पूरी तरह से ठीक हूं।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम केवल 189 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। 190 रनों का लक्ष्य भारत ने 30.5 ओवर में बिना किसी विकेट के हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का अगला मैच इसी मैदान पर 20 अगस्त को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.