Move to Jagran APP

फिर दिखा डेविड वार्नर का तूफानी अंदाज, 152 गेंदों पर बनाए 155 रन

वार्नर ने घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 08:12 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 05:37 PM (IST)
फिर दिखा डेविड वार्नर का तूफानी अंदाज, 152 गेंदों पर बनाए 155 रन
फिर दिखा डेविड वार्नर का तूफानी अंदाज, 152 गेंदों पर बनाए 155 रन

मेलबोर्न। गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार वापसी कर सुर्खियां बटोरीं। वार्नर ने रैंडविक पीटरशैम की ओर से खेलते हुए नाबाद 155 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और 13 चौके लगाए।

loksabha election banner

न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते हुए सेंट जॉर्ज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 277 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए रैंडविक पीटरशैम की बल्लेबाजी शानदार रही। डेविड वार्नर ने 152 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी अंदाज में 155 रन बनाए। उनकी इस तूफानी पारी के दम पर उनकी टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की। दूसरी तरफ इसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने सदरलैंड की ओर से खेलते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। ग्लेन मॅक्ग्राथ ओवल में उन्होंने मॉसमैन के खिलाफ 92 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली।

इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर गेंद से छेड़छाड़ कराने के आरोप लगे थे। उस मैच में स्मिथ कप्तान थे जबकि वॉर्नर उपकप्तान। जांच में पाया गया था कि इनके कहने पर जानबूझकर गेंद से छेड़छाड़ की गई थी। इसी कारण इन्हें अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए निलंबित किया गया था। इन दोनों खिलाड़ियों पर ये कार्रवाई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किया गया था।  वार्नर और स्मिथ का एक साल का प्रतिबंध मार्च, 2019 में खत्म होगा और माना जा रहा है कि अगले साल मई में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप और इंग्लैंड में एशेज सीरीज में इन दोनों की वापसी हो सकती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.