Move to Jagran APP

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर की चोट गंभीर, वनडे और टी20 सीरीज से हुए बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि अब वार्नर तीसरे वनडे और टी20 में नहीं खेल पाएंगे। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए डार्सी शॉट को डेविड वार्नर की जगह टीम में जगह दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 08:34 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 08:48 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर की चोट गंभीर, वनडे और टी20 सीरीज से हुए बाहर
भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल हुए डेविड वार्नर (फोटो एपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को झटका लगा है। टीम के अनुभवी दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। दूसरे मुकाबले में चोटिल हुए वार्नर भारत के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी वनडे और तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। टी20 टीम में वार्नर की जगह डार्सी शॉट को जगह दी गई है। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार को भारत के खिलाफ 51 रन से जीत हासिल की थी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। ओपनर डेविड वार्नर ने 77 गेंद पर शानदार 83 रन की पारी खेली थी। भारत की पारी के दौरान फील्डिंग करते हुए वह चोटिल हो गए थे। इसके बाद उनको मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि अब वार्नर तीसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए डार्सी शॉट को डेविड वार्नर की जगह टीम में जगह दी गई है। वहीं इस बात की भी जानकारी दी गई है कि तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टी20 सीरीज में आराम दिया जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर कब्जा

भारत के खिलाफ पहला वनडे 66 रन से जीत ने के बाद लगातार दूसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने 51 रन की बड़ी जीत हासिल की। पहले मैच में 374 रन का स्कोर खड़ा करने वाली मेजबान टीम ने दूसरे मुकाबले में 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पहले मैच में भारतीय टीम ने 308 रन बनाए थे जबकि दूसरे मुकाबले में 338 रन ही बना पाई। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर कैनबरा में खेला जाना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.