Move to Jagran APP

ICC T20 ranking: T20 में कमाल दिखा रहे हैं डेविड मलान, हासिल किए सबसे ज्यादा रेटिंग अंक

डेविड मलान दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के बाबर आजम से 44 अंक आगे हैं। आजम को हटाकर ही मलान ने इसी साल सितंबर में टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था। मलान ने आखिरी टी-20 मैच में नाबाद 99 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 07:04 PM (IST)
ICC T20 ranking: T20 में कमाल दिखा रहे हैं डेविड मलान, हासिल किए सबसे ज्यादा रेटिंग अंक
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान डेविड मलान (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। बायें हाथ के इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान ने आइसीसी टी-20 रैकिंग में सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल किए हैं। मलान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कुल 173 रन बना इंग्लैंड को 3-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 33 साल के मलान 915 अंक लेकर पहले स्थान पर हैं और इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के बाद 900 अंक पार करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। फिंच ने जुलाई 2018 में 900 का आंकड़ा छुआ था।

loksabha election banner

मलान दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के बाबर आजम से 44 अंक आगे हैं। आजम को हटाकर ही मलान ने इसी साल सितंबर में टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था। मलान ने आखिरी टी-20 मैच में नाबाद 99 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। वह मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। बल्लेबाजों की रैकिंग में फिंच तीसरे और भारत के लोकेश राहुल चौथे नंबर पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर राशिद के हमवतन मुजीब उर रहमान हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में अफगानिस्तान के मुहम्मद नबी पहले तो बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तीसरे स्थान पर हैं।

वहीं इंग्लैंड ने टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को हटा कर नंबर-1 टीम की कुर्सी अपने नाम कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने 2018 से चले आ रहे टी-20 सीरीज जीतने के क्रम को जारी रखा है। इंग्लैंड वनडे में भी नंबर-1 है जबकि टेस्ट में यह टीम चौथे नंबर पर है। भारत टी-20 में नंबर-3 स्थान पर है। आस्ट्रेलिया के साथ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत अच्छा कर रैंकिंग में बेहतर करना चाहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.