Move to Jagran APP

नागपुर टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में इस श्रीलंकाई गेंदबाज को आइसीसी ने दी सजा

गेंद से छेड़छाड़ की इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने, मिली सजा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2017 06:34 PM (IST)
नागपुर टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में इस श्रीलंकाई गेंदबाज को आइसीसी ने दी सजा
नागपुर टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में इस श्रीलंकाई गेंदबाज को आइसीसी ने दी सजा

 नई दिल्ली। श्रीलंका के ऑलराउंडर दसुन शनाका को नागपुर टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया और उन्हें आइसीसी ने सजा सुनाई है। शनाका को तीन डिमेरिट प्वाइंट्स दिए गए हैं साथ ही उनकी मैच फीस से 75 फीसदी की कटौती की जाएगी। आइसीसी की तरफ से ये भी कहा गया है कि नागपुर टेस्ट में मैच अधिकारियों की तरफ से जो उन पर आरोप लगाए गए उसका विरोध शनाका ने नहीं किया। 

loksabha election banner

आइसीसी के मुताबिक ये घटना नागपुर टेस्ट मैच के दूसरे दिन यानी शनिवार को 50वें ओवर के दौरान हुई जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी। शनाका गेंद के धागे को काटते पाए गए और उनकी ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। इस टेस्ट मैच के अंपायरों ने मैच रेफरी डेविड बून को दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इस मामले की जानकारी दी। इसके बाद शनाका आइसीसी की आचार संहिता के मुताबिक धारा 2.2.9 के तहत दोषी पाए गए। इसमें खिलाड़ी को गेंद की स्थित बदलने की कोशिश के लिए सजा दी जाती है। 

मैच रेफरी डेविड बून ने कहा कि दसुन शनाका के क्रिकेट करियर की अभी शुरुआत हुई है और मुझे यकीन है कि इसके बाद भविष्य में वो गेंद की स्थिति को बदलने की कोशिश नहीं करेंगे। शनाका के अब तीन डिमेरिट प्वाइंट्स हो गए हैं और अगर 24 महीने के अंदर उनके एक और प्वाइंट होते हैं तो वो या तो एक टेस्ट मैच या फिर दो वनडे या दो टी20 मैचों के लिए सस्पेंड किए जा सकते हैं। इसमें से जो भी मुकाबले पहले होंगे उसमें वो नहीं खेलेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.