Move to Jagran APP

सुरेश रैना व हरभजन सिंह के खिलाफ CSK ने उठाया बड़ा कदम, अनुबंध खत्म करने की प्रक्रिया शुरू की

IPL 2020 से ठीक पहले सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने 13वें सीजन में सीएसके के लिए खेलने से मना कर दिया था। इन दोनों के इस फैसले के बाद अब फ्रेंचाइजी उनके साथ अपने अनुबंध खत्म करने जा रही है। इन दोनों को इस साल की सैलरी नहीं मिलेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 08:38 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 08:48 AM (IST)
सुरेश रैना व हरभजन सिंह के खिलाफ CSK ने उठाया बड़ा कदम, अनुबंध खत्म करने की प्रक्रिया शुरू की
CSK players Suresh Raina and Harbhajan Singh (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दो दिग्गज खिलाड़ियों सुरेश रैना व हरभजन सिंह ने इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया था। इसके लिए दोनों ने निजी कारणों का हवाला दिया था। इसके बाद सीएसके ने दोनों खिलाड़ियों का नाम अपने वेबसाइट से हटा दिया था। फ्रेंचाइजी ने अब इनके खिलाफ एक और बड़ा कदम उठाया है। सीएसके ने दोनों खिलाड़ियों के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

आइपीएल की नीलामी की गाइडलाइन के मुताबिक साल 2018 में हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने सीएसके के साथ तीन साल का अनुबंध साइन किया था, जो 2020 में खत्म हो रहा था। हालांकि, इन दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन में खेलने से मना कर दिया। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने अगला कदम उठाते हुए आधिकारिक तौर पर दोनों के साथ अपने अनुबंध को खत्म करने का फैसला किया है। सुरेश रैना ने हर साल के लिए 11 करोड़ में ये डील साइन की थी, जबकि हरभजन सिंह को हर साल 2 करोड़ रुपये पर साइन किया गया था। 

खबरों की मानें तो अब दोनों खिलाड़ियों को इस साल उनकी सैलरी नहीं दी जाएगी। हालांकि, एक वेबसाइट ने दोनों के साथ अनुबंध खत्म किए जाने के मसले पर सीएसके फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इस मामले पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि क्या इन खिलाड़ियों को सैलरी दी जाएगी तो इस पर उन्होंने साफ कर दिया कि खिलाड़ियों को पैसे तभी दिए जाएंगे जब वो खेलेंगे। जो नहीं खेल रहे हैं उन्हें कोई पैसा नहीं दिया जाएगा। 

रैना और हरभजन सिंह का अनुबंध सीएसके के साथ 2020 तक ही था। अगर फ्रेंचाइजी इनके साथ अनुबंध खत्म कर देती है तो इसका दोनों पर काफी बुरा असर पड़ेगा। ऐसा हो सकता है कि अगले साल समय के अभाव में बीसीसीआइ खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन नहीं कर पाए। ऐसे हालात में रैना और भज्जी के पास सीएसके के साथ कोई अनुबंध नहीं रहेगा और हो सकता है कि उन्हें शायद 2021 आइपीएल सीजन से बाहर रहना पड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.