Move to Jagran APP

बल्लेबाज ने मारा ऐसा शॉट कि गेंद लगी अंपायर को और हो गई मौत

क्रिकेट अंपायर जॉन विलियम्स की गेंद लगने से मौत हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 07:58 PM (IST)
बल्लेबाज ने मारा ऐसा शॉट कि गेंद लगी अंपायर को और हो गई मौत
बल्लेबाज ने मारा ऐसा शॉट कि गेंद लगी अंपायर को और हो गई मौत

 नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट मैदान से लगातार दिल दहला देने वाली खबरें सामने आने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। लगातार नई तकनीक और बदलाव के बावजूद मैदान पर हादसे हो ही रहे हैं। क्रिकेट में कई ऐसे हादसे हुए हैं जिससे खिलाड़ियों की मौत हो चुकी है। कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज की मौत भी बल्लेबाजी के दौरान गेंद लगने से हुई थी। भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा का निधन भी कुछ ऐसे ही हुआ था। इसके अलावा भी कई घटनाएं सामने आती रहती हैं। अब एक बार फिर से एक दर्दनाक वाकया हुआ और इस बार शिकार बने मैदान पर मौजूद अंपायर। एक मैच के दौरान बल्लेबाज ने शॉट लगाया और गेंद सीधी अंपायर के सिर पर जाकर लगी। हादसे के बाद अंपायर को अस्पताल ले जाया गया पर उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

loksabha election banner

ये हादसा हुआ डिविजन 2 के मुकाबले के दौरान जहां वेल्स में पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच मैच खेला जा रहा था। पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच खेले गए इस मुकाबले में 80 साल के जॉन विलियम्स (John Williams) भी मैदानी अंपायरिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। यह मैच 13 जुलाई को आयोजित हुआ था और इस दौरान अंपायरिंग कर रहे जॉन विलियम्स के सिर पर बल्लेबाज का शॉट आकर लगा और वह वहीं बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां कई दिनों तक उनका इलाज चला, लेकिन आखिरकार गुरुवार 15 अगस्त को उन्होंने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

खबरों के मुताबिक जॉन विलियम्स के सिर पर गेंद लगते ही मैच को तुरंत रोक दिया गया और उन्हें एंबुलेंस के जरिये कार्डिफ स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑफ वेल्स ले जाया गया। अस्पताल ले जाते वक्त वे कोमा में चले गए थे। 2 अगस्त को उन्हें कार्डिफ से विथीबुश अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था पर लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गई। 

Sad news this morning regarding umpire John Williams.

John passed away this morning with his family at his bedside. Thoughts of all of Pembrokeshire Cricket are with Hilary and the boys at this difficult and sad time


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.