Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने Mzansi Super League को किया एक साल के लिए स्थगित

साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने Mzansi Super League 2020 के सीजन पर बड़ा फैसला लिया है। क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां खेली जाने वाली टी20 लीग को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है जो अब 2021 में होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 03:42 PM (IST)
साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने Mzansi Super League को किया एक साल के लिए स्थगित
Mzansi Super League को स्थगित कर दिया गया है। (MSL Photo)

जोहान्सबर्ग, आइएएनएस। साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां खेली जाने वाली Mzansi Super League को लेकर बड़ा ऐलान किया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने अपने टी20 टूर्नामेंट मजांसी सुपर लीग 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है। अब यह लीग अगले साल नवंबर में खेली जाएगी। इस बारे में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक आधिकारिक बयान भी जारी कर दिया है।

loksabha election banner

सीएसए के कार्यकारी सीईओ कुगांड्रेई गोवेंड्रे ने कहा कि लीग को स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस महामारी और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई कारणों के चलते लिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने बयान में कहा, "ICC T20 विश्व कप अगले साल नवंबर में होना है और इसलिए हम घरेलू क्रिकेटरों को चयनकतार्ओं को प्रभावित करने का मौका देने की अहमियत को समझते हैं।"

बोर्ड ने मजांसी सुपर लीग को स्थगित करते हुए आगे कहा है, "इसलिए, एमएसएल टी20 लीग को सीएसए अगले साल सिंगल राउंड में आयोजित कराएगी। अभी तक ये टूर्नामेंट डबल रोबिन राउंड फॉर्मेट में खेला जाता रहा है। इससे खिलाड़ियों को तैयारी करने और स्टेडियमों को वित्तीय नुकसान की भरपाई करने का मौका मिलेगा, क्योंकि वह प्रशंसकों की मेजबानी कर सकेंगे।" साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड इस समय इसलिए भी इस लीग को आयोजित कराने में असमर्थ है, क्योंकि साउथ अफ्रीका के टॉप प्लेयर आइपीएल के 13वें सीजन में खेल रहे हैं, जो यूएई में खेला जा रहा है। 

सीएसए ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट को 2020-21 सीजन के दूसरे हाफ में आयोजित करेगी। सीएसए के सीईओ ने कहा है, "2020-21 का वैश्विक कैलेंडर काफी व्यस्त है। हम आइसीसी की तारीफ करते हैं कि उन्होंने कोरोना वायरस के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए ज्यादा से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टूर आयोजित करने की कोशिश की है। आइसीसी के बदले हुए कार्यक्रम का दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट कार्यक्रम पर भी असर पड़ा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.