Move to Jagran APP

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलेगा ऑस्ट्रेलिया, फिर होगी धमाकेदार एशेज सीरीज की शुरुआत

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल के आखिर में होने वाली इस सीरीज का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड के बीच खेली जाने वाली प्रतिष्ठित 5 मैचों की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा की गई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 11:40 AM (IST)
अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलेगा ऑस्ट्रेलिया, फिर होगी धमाकेदार एशेज सीरीज की शुरुआत
The Ashes series schedule announced by cricket Australia

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज में से एक एशेज का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा रहता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल के आखिर में होने वाली इस सीरीज का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड के बीच खेली जाने वाली प्रतिष्ठित 5 मैचों की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा की गई।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज की शुरुआत से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ घर पर एक मात्र टेस्ट सीरीज में खेलेगी। पिछले साल कोरोना महामारी के फैलने की वजह से इस मुकाबले को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। इस मैच को इस साल होबार्ट में 27 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच खेला जाना है। इसके ठीक बाद 5 मैचों की एशेज सीरीज की शुरुआत होगी।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवि शास्त्री 19 मई से घर पर होंगे क्वारंटीन, जानिए वजह

एशेज सीरीज की शुरुआत दिसंबर के पहले हफ्ते में ब्रिसबेन में होगी। पहला मैच 8 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच गाबा में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 16 से 20 दिसंबर से बीच एडिलेड में डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। बॉक्सिंग डे परंपरा को जारी रखते हुए दोनों टीमें तीसरा मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेलने उतरेगी। नए साल की शुरुआत सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के साथ होगी। सिडनी में 5 से 9 जनवरी के बीच खेलने उतरेगी। सीरीज का अंत पर्थ की तेज पिच पर 14 से 18 जनवरी के बीच होगा।

एशेज सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट मैच 8 से 12 दिसंबर (गाबा)

दूसरा टेस्ट मैच 16 से 20 दिसंबर (एडिलेड) डे नाइट

तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर (मेलबर्न) बॉक्सिंग डे

चौथा टेस्ट मैच 5 से 9 जनवरी (सिडनी)

पांचवां टेस्ट मैच 5 से 9 जनवरी (पर्थ)

टीम इंडिया 7 साल के बाद जाएगी बांग्लादेश दौरे पर, खेले जाएंगे 2 टेस्ट व 3 मैचों की वनडे सीरीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.